- बैंक जाने पर नये नोट के बारे में जरूर करते हैं क्वैरी

बैंक जाने पर नये नोट के बारे में जरूर करते हैं क्वैरी

BAREILLY:

BAREILLY:

आरबीआई ने एक हफ्ते पहले ही भ्0 और ख्00 के नये नोट जारी कर दिये हैं। जिसे पाने के लिए बरेलियंस काफी उत्सुक दिख रहे हैं। अपने काम के सिलसिले से बैंक आने वाले लोग एक बार कर्मचारियों से नये नोट के बारे में क्वैरी जरूर कर रहे हैं। ताकि उनके पास सबसे पहले नये नोट अवेलेबल हो सके। हालांकि बैंक के करेंसी चेस्ट में अभी तक नये नोट नहीं पहुंचे हैं।

नोट के लिए बैंक कर्मचारियों को बोल रखा है

ख्00 रुपए के नोट को भी भ्00 और ख्000 के नोटों की तरह नए डिजाइन और आकार में बनाया गया है। जिसकी वजह से लोगों में काफी उत्सुकता है। नये नोट पाने के लिए लोग अपने सगे संबंधियों से भी संपर्क कर रहे हैं। बैंक के अधिकारी और कर्मचारी भी नये नोट के इंतजार में बैठे हुए हैं।

चेंज की समस्या होगी दूर

बैंक अधिकारियों का कहना है कि भ्0 और ख्00 के नये नोट आने में फ्-ब् दिन का समय लग सकता है। फिलहाल नये नोट बैंकों के हेड ऑफिस में पहुंचे चुके हैं। नये नोट के आने से चेंज की टेंशन भी काफी हद तक कम हो जाएगी। क्योंकि, नोट बंदी के बाद ख्,000 के नोट मार्केट में आने से चेंज को लेकर काफी समस्या है।

नये नोट अभी बैंक नहीं पहुंचे हैं। कानपुर रिजर्व बैंक से कुछ व्यापारी नये नोट लाये हैं।

संजीव मेहरोत्रा, बैंक स्टॉफ

नये नोट का बेसब्री से इंतजार है। बैंक किसी काम से जाता हूं तो नये नोट के बारे में जरूर पूछता हूं।

अभय सिंह

मेरे एक रिलेटिव बैंक में हैं। मैं हमेशा पूछते रहता हूं नये नोट आये या नहीं। उनकों बोल रखा है नये नोट आये तो मुझे जरूर देंगे।

रणधीर

Posted By: Inextlive