न्यू इमरजेंसी के मरीजों ने सीएमएस से की शिकायत

मेडिकल स्टॉफ ने दी काम बंद करने की चेतावनी

ALLAHABAD: बेली हॉस्पिटल में देर रात मरीजों के परिजनों के बीच भिड़ंत हो गई। बीच बचाव करने गए स्टाफ को भी उन्होंने नही बख्शा। मार्निग में इसकी शिकायत सीएमएस तक पहुंच गयी तो आरोपी मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया।

अचानक शुरू हो गया शोरशराबा

हॉस्पिटल के न्यू इमरजेंसी वार्ड के बेड नंबर छह पर एक महिला मरीज फरवरी से एडमिट थी। उसे शुगर की प्राब्लम थी। वार्ड के बाकी मरीजों का आरोप है कि आए दिन मरीज और उसके परिजनों का दूसरों से झगड़ा होता रहता था। इससे माहौल बिगड़ता जा रहा था। सोमवार की देर रात पुन: किसी बात पर मरीज के परिजन और दूसरे मरीज के परिजनों के बीच बवाल शुरू हो गया। नर्सिग स्टाफ ने बीच बचाव किया तो उन्होंने भी खरी खोटी सुना दी गई।

आखिरकार लेना पड़ा फैसला

नाराज नर्सिग स्टाफ ने कार्रवाई नही होने पर काम बंद करने की चेतावनी दी। वहीं, अन्य मरीजों के परिजनों ने सीएमएस से इसकी शिकायत दर्ज कराई। इस पर सीएमएस ने मरीज को तत्काल डिस्चार्ज करने का आदेश दिया। उन्होंने भर्ती करने वाले डॉक्टर से पूछताछ की।

मार्निग में कुछ मरीजों ने आकर न्यू इमरजेंसी की एक महिला मरीज के परिजनों पर मिसविहैब करने का आरोप लगाया। पता चला कि वह लंबे समय से भर्ती थी। संबंधित डॉक्टर ने डिस्चार्ज नही किया। मरीजों की शिकायत पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।

डॉ। आरएस ठाकुर,

अधीक्षक, बेली हॉस्पिटल

Posted By: Inextlive