- दो ओवर ब्रिज और अंडर पास की हेल्प से आपकी स्मूथ हो जाएगी ट्रैफिक

- पुनाईचक और हड़ताली चौराहा पर नहीं लगेगा जाम

- स्मूथली निकल जाएगी अंडर पास से गाड़ी, फिर ओवर ब्रिज के सहारे बढ़ेगी सगुना मोड़ और दानापुर की ओर

PATNA: नए साल में इनकम टैक्स से लेकर सगुना मोड़ तक आप आज की स्पीड से दोगुनी स्पीड में यातायात कर सकते हैं। आपको कहीं भी ट्रैफिक प्रॉब्लम नहीं होगी। यही नहीं, अगर आप इनकम टैक्स से एयरपोर्ट जाने की सोचेंगे, तो इस रास्ते से सिर्फ दस मिनट में ही पहुंच जाएंगे, साथ ही शेखपुरा, राजाबाजार और जगदेव पथ से लेकर सगुना मोड़ तक भी दस मिनट में ही पहुंच जाएंगे। अब ओवर ब्रिज का काम लगभग पूरा हो गया है। नए साल में इसे इनॉगरेट कर दिया जाएगा। यह ओवर ब्रिज जेडी वीमेंस कॉलेज के आगे से शुरू होकर शेखपुरा मोड़ पर गिरेगी, वहीं शेखपुरा मोड़ से फिर ओवरब्रिज उठने के साथ ही सीधे जगदेव पथ को पार करवा देगी। इसके बाद आप सीधे सगुना मोड़ दानापुर के लिए आगे निकल सकते हैं। एक्सपर्ट की मानें, तो बेली रोड पर लांग ड्राइव के लिए यह सबसे अच्छी जगह बनने जा रही है, क्योंकि ओवर ब्रिज के रास्ते आप मिनटों में दूरी तय कर सकते हैं।

हड़ताली, पुनाईचक में नहीं लगेगा जाम

इनकम टैक्स से आगे बढ़ते ही हड़ताली चौराहा से लेकर पुनाईचक चौराहा पर लगने वाले जाम से भी आपको निजात मिलेगा, क्योंकि इन दोनों चौराहों के नीचे से अंडर पास बनाया जाएगा। इसकी प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। टेंडर का काम हो चुका है, साथ ही कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से निर्माण संबंधी जरूरी सामान सड़क की दोनों ओर रखी जा रही है। पुल निर्माण विभाग के सीनियर ऑफिसर्स की मानें, तो काम जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा, ताकि नए साल में बेली रोड पर जाम का नजारा कम से कम दिखे।

हड़ताली से आर ब्लॉक होते हुए जंक्शन तक

हड़ताली चौराहा से आर ब्लॉक तक फोर लाइन बनने जा रहा है। इसके साथ ही आर ब्लॉक गेट के आगे का जीपीओ गोलंबर को सीधे जंक्शन के चिरैयाटांड़ पुल से वीणा सिनेमा हॉल के पास मिलाया जाएगा, जो आगे सीधे एग्जीबिशन रोड चौराहा होते हुए आगे गांधी मैदान तक निकल जाएगी, साथ ही दूसरी ओर कंकड़बाग और मीठापुर के लिए भी यह ओवर ब्रिज आसानी से काम करना शुरू कर देगी। इंजीनियर राकेश कुमार ने बताया कि काम के दौरान परेशानी होगी, लेकिन बनने के बाद पटनाइट्स को ट्रैफिक से काफी राहत मिलेगी।

एयरपोर्ट तक के लिए आसान होगा सफर

ओवर ब्रिज से सबसे अधिक फायदा एयरपोर्ट से उतरकर लांग रूट पकड़ने वालों को होगा, उन्हें शहर की ट्रैफिक से दो-चार नहीं होना पड़ेगा, वो ओवर ब्रिज के सहारे आसानी से दानापुर से हाजीपुर निकल सकते हैं। ओवर ब्रिज के आर्किटेक्ट को देखने के बाद एक्सपर्ट प्रियांशु बताते हैं कि एयरपोर्ट से शेखपुरा मोड़ पर आने के साथ ही दोनों तरफ हाजीपुर और दानापुर जाने के लिए रास्ता खुला मिल जाएगा, साथ ही दूसरे रूट के लिए भी रास्ता काफी खुला हुआ है।

आने-जाने में भी मिनटों का लगेगा वक्त

गांधी सेतु से आगे निकलने के साथ ही विधानसभा आने-जाने वालों को कुछेक मिनट का समय लगेगा, क्योंकि वो गांधी सेतु से उतरते हुए चार ओवर ब्रिज के रास्ते आसानी से विधानसभा पहुंच सकते हैं। इस दौरान आर ब्लॉक पर होने वाले प्रदर्शन का भी कोई असर नहीं होगा, क्योंकि जीपीओ गोलंबर से ही मीठापुर होते हुए ओवर ब्रिज विधानसभा की ओर गिरने वाला है। जीपीओ गोलंबर पर भी काम लगभग शुरू हो गया है।

ओवर ब्रिज स्मूथ, लेकिन सड़क पर ट्रैफिक

शहर के जानकार राकेश कुमार ने बताया कि ओवर ब्रिज के बन जाने से लांग रूट वालों को सुविधा मिलेगी, लेकिन ओवर ब्रिज के नीचे ही पूरा शहर बसा हुआ है। हॉस्पिटल है, ऑफिस और कॉलेज है, जहां पहुंचने के लिए हर किसी को ट्रैफिक से होकर ही गुजरना पड़ेगा, इस दौरान ट्रैफिक की प्राब्लम झेलनी होगी।

Posted By: Inextlive