-एनसीआर रीजन के जीएम प्रवीण कुमार पहुंचे कानपुर सेंट्रल, कहा रेलवे बोर्ड के पास प्रस्ताव, मीटिंग में कराएंगे पास

-लोको शेड के पास 26 कोच वाली ट्रेनों के लिए वॉशिंग लाइन का काम अंतिम चरण में

KANPUR : नार्थ सेंट्रल रेलवे के जीएम प्रवीण कुमार सैटरडे को कानपुर सेंट्रल का इंस्पेक्शन करने के लिए पहुंचे। उन्होंने सेंट्रल के अलावा लोको शेड, वॉशिंग लाइन और पनकी स्टेशन पर व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने जर्जर रेलवे कालोनियों की जगह दिल्ली की तर्ज पर मल्टी स्टोरी अपार्टमेंट का प्रस्ताव जल्द ही बोर्ड की बैठक में पास कराने की बात कही।

एस्केलेटर की मेंटीनेंस पर ध्यान दें

इंस्पेक्शन के दौरान जीएम ने एस्केलेटर बार-बार खराब होने पर भी आपत्ति जताई और संबंधित अधिकारियों से प्रॉपर मेंटीनेंस पर ध्यान देने के निर्देश दिए। जीएम बनने के बाद प्रवीण कुमार पहली बार सिटी इंस्पेक्शन के लिए आए थे। इस दौरान उन्होंने गोविंदपुरी स्टेशन के पास बनी नई वाशिंग लाइन का इंस्पेक्शन भी किया। उन्होंने बताया कि पुरानी वॉशिंग लाइन में जहां ख्ख् कोच तक की ट्रेनें आती थी वहीं अब दो प्लेटफार्म वाली नई वॉशिंग लाइन में ख्म् कोच वाली ट्रेनों की सफाई हो सकेगी।

इम्पलाईज के लिए मल्टीस्टोरी

जर्जर रेलवे कालोनियों के बारे में सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड के पास दिल्ली की तर्ज पर रेलवे इम्पलाईज के लिए भ् से म् मंजिला बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव जा चुका है। इसे जल्दी ही पास करा कर निर्माण शुरू कराया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने पनकी स्टेशन का भी इंस्पेक्शन किया।

Posted By: Inextlive