- दून पुलिस का न्यू ट्रैफिक प्लान का ट्रायल मंडे को हुआ पूरा, अब एक माह बाद होगा लागू

- कप्तान ने सुबह 11 से 3 बजे तक 10 किमी पैदल चलकर ट्रैफिक का किया इंस्पेक्शन

देहरादून,

दून पुलिस के न्यू ट्रैफिक प्लान का ट्रायल मंडे को पूरा हो गया। इस दौरान आधा शहर जाम के झाम से परेशान रहा। पुलिस के वन वे सर्किट की वजह से दूसरे इलाकों में गाडि़यां रेंगती रही। घंटाघर के आसपास वन वे सर्किट को सुधारने के चक्कर में दून चौक, एमकेपी चौक, गांधी रोड, सहारनपुर चौक, ईसी रोड, बुद्धा चौक, लैंसडाउन चौक, दर्शनलाल चौक पैक रहे। इन इलाकों में घंटो तक गाडि़यां जाम में फंसी रहीं। हालांकि दून पुलिस की ओर से सिटी में 150 की जगह 200 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात किया गया था। जो पब्लिक को हर जगह अवेयर करते नजर आए। मंडे को ट्रायल के आखिरी दिन एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने सुबह 11 बजे से 3 बजे तक दून की सड़कों पर 10 किमी पैदल चलकर पूरी व्यवस्था देखी। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि वे तीन दिनों तक 40 किमी पैदल चल चुके हैं, ताकि पब्लिक की परेशानियों को देखा जा सके।

सोशल मीडिया पर निकली भड़ास

दून में मंडे को जाम से लोग परेशान नजर आए। सड़क पर घंटो जाम में फंसे रहने के दौरान पब्लिक ने जमकर सोशल मीडिया पर दून पुलिस के खिलाफ भड़ास निकाली। न्यू ट्रैफिक प्लान को लेकर लोगों ने नाराजगी दर्ज कराई। इसमें आम पब्लिक से लेकर समाजसेवी और खास लोग भी शामिल हैं।

एक माह तक पुराना ट्रैफिक प्लान

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत दून में अगले एक माह बाद घंटाघर और आसपास के इलाकों में काम होना है, न्यू ट्रैफिक प्लान का दून पुलिस ने संडे को 19 जनवरी को पहला ट्रायल किया था। इसके बाद बीते फ्राइडे 24 से मंडे 27 तक फाइनल ट्रायल हुआ। अब एक माह तक पुराना ट्रैफिक प्लान ही लागू रहेगा। स्मार्ट सिटी का काम शुरू होते ही न्यू ट्रैफिक प्लान को लागू कर दिया जाएगा।

------------

मैंने तीन दिनों में 40 किमी से ज्यादा पैदल चलकर ट्रैफिक एग्जामिन किया है। इस दौरान लोगों को जो भी परेशानी हुई, उस पर वर्कआउट किया जाएगा। एक माह बाद स्मार्ट सिटी का काम शुरू होगा, तब ही न्यू ट्रैफिक प्लान लागू होगा।

अरुण मोहन जोशी, कप्तान, देहरादून

Posted By: Inextlive