PATNA : पटना में जाम की समस्या रोज की नियति बन गई है। पटना में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आए दिन जाम का सामना करना पड़ता है। सोमवार को भीषण जाम ने बेली रोड की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस ने शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए कई चौराहों को वन-वे किया। इसके बाद भी शहर की सबसे वीआईपी बेली रोड पर लोगों को काफी जाम का सामना करना पड़ा। इनकम टैक्स गोलंबर, हाईकोर्ट मोड़ और हड़ताली मोड़ पर में लोगों जाम से परेशान रहे।

स्कूली बच्चे भी रहे परेशान

पटना हाईकोर्ट के पास दूर तक गाडि़यों की इतनी लंबी कतार लग गई। इस दौरान गाडि़यां रेंगती रहीं। स्थिति इतनी खराब थी कि लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था। स्कूल की छुट्टी के समय जाम की स्थिति और विकराल हो गई। जाम में फंसकर स्कूली बच्चे भूख और प्यास से काफी परेशान रहे। बेली रोड पर लगे भीषण जाम का असर अन्य इलाकों की सड़कों पर भी देखने को मिला।

बाकरगंज में छुटे पसीने

सोमवार शाम को खजांची रोड पर भीषण जाम लग गया। इस दौरान वहां पर पुलिस के जवान भी तैनात थे लेकिन जाम नहीं छुड़ा सके। जाम लगने के कारण बाजार करने जा रहे लोगों को काफी परेशानी हुई। जाम को लेकर जब वरीय अधिकारियों से इसकी शिकायत की गई तो वहां पर अतिरिक्त बल भेजा गया। इसके बाद जाम से मुक्ति मिली।

अवैध पार्किग बनी मुसीबत

जगह-जगह अवैध पार्किग की वजह से ज्यादा जाम लग रहा है। साथ ही गलत तरीके से ड्राइविंग, डेवलपमेंट वर्क, खराब सड़क और स्कूल के बच्चों को छोड़ने में टाइम मैनेजमेंट का अभाव आदि जाम का मुख्य कारण है।

Posted By: Inextlive