-प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने संभाला BHU के 26वें VC का चार्ज

VARANASI: बीएचयू के ख्म्वें वीसी के रूप में प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने गुरुवार को पदभार ग्रहण किया। चार्ज संभालने के बाद मीडिया से कहा कि यूनिवर्सिटी की सबसे बड़ी पूंजी स्टूडेंट्स हैं। उन्हें हर कीमत पर योग्य बनाना हमारा ध्येय है। पिछले दिनों हुई घटनाओं पर कहा कि इस मामले पर सीधे स्टूडेंट्स से संवाद किया जाएगा। फिलहाल कैंपस में पॉजिटिव एनर्जी का माहौल बनाना बहुत जरूरी है। टीचर्स से भी भूल होती है, ऐसा कहकर उन्होंने कैंपस में हुई घटनाओं में टीचर्स की भूमिका पर भी सवालिया निशान लगा दिया। कहा कि जब हम कमजोर हुए तभी डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को कैंपस सौंपा गया। यूनिवर्सिटी के पांच हॉस्टल (बिरला-ए,बी,सी, राजा राममोहन राय व लालबहादुर शास्त्री) में पीएसी की छावनी है। उन्होंने स्टूडेंट्स के सस्पेंशन पर पुन: विचार करने की बात कही।

छात्रों को सबकुछ मिलेगा

नये वीसी प्रो। जीसी त्रिपाठी ने कैंपस में स्टूडेंट यूनियन या स्टूडेंट काउंसिल की बहाली के सवाल पर कहा कि यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स जो चाहेंगे उन्हें वह मिलेगा। कहा कि वे स्वयं छात्रसंघ में सक्रिय हुआ करते थे। हालांकि तब और अब के छात्रसंघ के स्वरुप व वर्किंग स्टाइल में बहुत चेंजेज आ गया है। सभी पहलुओं पर ध्यान देते हुए उचित निर्णय लिया जाएगा।

पब्लिश होंगे रिसर्च

वीसी ने कहा कि बीएचयू में हो रहे अच्छे रिसर्च को पब्लिश किया जाएगा। इससे अन्य लोगों में भी रिसर्च के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। इसके अलावा एलमनॉई को बीएचयू से जोड़े रखने के लिए समिति बनेगी। शताब्दी समारोह में महामना की आभा उभरे इसके लिए पूरा प्रयास किया जाएगा।

Posted By: Inextlive