-सीनियर मोस्ट प्रोफेसर एनआर फारुखी ने कुलपति पद पर कार्यभार संभाल लिया

-वेडनसडे को पहली बार यूनिवर्सिटी में हर तरह के कार्यकलाप शुरू हो गए

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए सेशन की शुरुआत उन्नीसवें दिन से हो गई। यूनिवर्सिटी ओपन होने के पहले दिन शांति व्यवस्था बनी रही। इस बीच कुलपति प्रो। एके सिंह के इस्तीफे के बाद सीनियर मोस्ट प्रोफेसर एनआर फारुखी ने कुलपति पद पर कार्यभार संभाल लिया। वहीं पशोपेश की स्थिति को खत्म करते हुए प्रो। बीपी सिंह भी रजिस्ट्रार के पद पर वापस लौट आए। बता दें कि प्रो। सिंह ने कर्मचारियों के आन्दोलन के दौरान अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

क्ख् जुलाई को खुलना था

मालूम हो कि एयू में नए सेशन की शुरुआत क्ख् जुलाई से ही हो चुकी है। इस बीच कर्मचारियों के आन्दोलन और स्टूडेंट्स के विरोध प्रदर्शन के चलते यूनिवर्सिटी में ख्8 जुलाई की दोपहर तक कोई कामकाज नहीं हो सका। ख्9 जुलाई को ईद की छुट्टी के चलते भी यूनिवर्सिटी बंद रही। ऐसे में नए सेशन वेडनसडे को पहली बार यूनिवर्सिटी में हर तरह के कार्यकलाप शुरू हो सके।

छात्र भी बड़ी संख्या में पहुंचे

लम्बे समय बाद यूनिवर्सिटी के ओपन होने पर बड़ी संख्या में छात्र भी पहुंचे। इस दौरान छात्रों ने सभी आवश्यक कार्यो को निपटाया। इस बीच कुलपति प्रो। एनआर फारुखी ने सभी डीन्स और आफिसर्स के साथ हुई बैठक में एयू के हालातों को दुरुस्त करने पर मंत्रणा की और कहा कि जहां जहां रिजल्ट घोषित होते जा रहे हैं, वहां तुरंत क्लासेस शुरू करवाई जाएं।

Posted By: Inextlive