- औली, मसूरी, जोशीमठ, लैंसडाउन, धनौल्टी, चीला के टीआरएच हुए फुल

- एडवांस बुकिंग के चलते अ5ाी से टूरिस्ट रेस्ट हाउस पैक

- क्रिसमस से शुरू हो जाएगी पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की आवाजाही

>DEHRADUN: क्रिसमस व न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए अब आधे महीने का समय है, लेकिन इस बार नए साल का जश्न मनाने के लिए देश-विदेश के पर्यटकों में उलराखंड को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। क्रिसमस और न्यू इयर के लिए अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जश्न के लिए बकायदा देश-विदेश के पर्यटकों ने होटलों व गेस्ट हाउसों की बुकिंग कर ली है। खास बात यह है कि गढ़वाल मंडल विकास निगम के अधिकतर गेस्ट हाउस फुल हो चुके हैं। निगम के अधिकारियों के अनुसार पिछले महीने से ही टीआरएच की बुकिंग शुरू हो चुकी थी।

पर्यटकों में जबरदस्त उत्साह

उलराखंड अपनी खूबसूरती के लिए किसी नाम का मोहताज नहीं है। चारधाम यात्रा हो या कुंभ का मौका या फिर न्यू इयर के सेलिब्रेशन का अवसर, ऐसे मौकों पर बड़ी संख्या में पर्यटक उलराखंड पहुंचते हैं। यही वजह है कि इस बार भी राज्य के अधिकतर पर्यटक स्थलों पर नए साल के जश्न के लिए पर्यटकों की खासी भीड़ उमड़ने के आसार हैं। आंकड़े गवाही देने के लिए काफी हैं कि गढ़वाल मंडल विकास निगम के सभी गेस्ट हाउस अभी से पैक हो गए हैं। नए साल के सेलिब्रेशन के लिए अब निगम के टीआरएच की बुकिंग करने की तैयारी कर रहे पर्यटकों को निराशा हाथ लगेगी। जीएमवीएन के जीएम टूरिज्म के मुताबिक पर्यटन के लिहाज से हाट स्पॉट कहे जाने वाले औली, जोशीमठ, लैंसडाउन, धनौल्टी, मसूरी, चीला के टीआरएच एंडवास बुकिंग के चलते फुल हो गए हैं।

निगम ने दिया ऑफ सीजन डिस्काउंट

जीएमवीएन के मुताबिक सबसे ज्यादा डिमांड इस बार औली, जोशीमठ, लैंसडाउन में देखने को मिल रही है। निगम ने इस खास मौके के लिए पहुंचने वाले पर्यटकों के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। स्थानीय टीआरएच के स्तर से डीजे, बोन फायर व कंप्लीमेंट्री फूड जैसे इंतजाम किए गए हैं। जिनके ऑर्डर भी पहले ही निगम को मिल चुके हैं। निगम को भरोसा है कि इस बार पिछले साल की तुलना में पर्यटकों की आमद ज्यादा रहेगी और निगम को अच्छा राजस्व हासिल होगा। इस बार भी निगम ने न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए आने वाले पर्यटकों को ऑफ सीजन डिस्काउंट का तोहफा देने का ऐलान किया है। यह डिस्काउंट 25-30 प्रतिशत तक निर्धारित किया गया है। निगम ने पिछले साल पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए ऑफ सीजन डिस्काउंट की शुरुआत की थी।

Posted By: Inextlive