RANCHI: नए साल में आपकी मस्ती कहीं परेशानी का सबब न बन जाए। एक जनवरी से रांची में यातायात के प्रति एक ओर जहां रांची पुलिस सक्रिय रहेगी, वहीं दोपहिया वाहनों की चेकिंग भी की जाएगी। एसएसपी ने आम जनता से भी अपील करते हुए कहा कि सुरक्षा को देखते हुए ज्यादा तेज वाहन न चलाएं, ड्रिंक करके ड्राइविंग न करें। ट्रैफिक नियमों का भी पालन अवश्य करें।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रांची जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर, पार्क में एवं पिकनिक स्पॉट पर सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। साथ ही कई जगह पर शक्ति महिला कमांडो का ग्रुप भी तैनात किया गया है। इसके साथ-साथ मुख्य चौक-चौराहों पर सावधानी, क्या करें क्या न करें, पिकनिक स्पॉट पर गंदगी न फैलाएं संबंधी फ्लेक्स, बोर्ड लगाए गए हैं। वहीं एक जनवरी से ही हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरों द्वारा ट्रैफिक का उल्लंघन करने वालों का चालान भी काटा जाएगा।

फॉल पर रहें सतर्क

2018 अब खत्म ही होने वाला है। बस अब चंद घंटे ही शेष हैं। मंगलवार से सभी नये वर्ष में प्रवेश कर जायेंगे। ऐसे में सभी इस पल को सेलेब्रेट करने की प्लानिंग में जुट गये है। वाटर फॉल, पार्क व अन्य पर्यटन स्थलों पर कई तैयारियां की जा रही हैं। इस बारे में उपायुक्त स्तर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। उपायुक्त ने सभी पिकनिक स्पॉट एवं पार्क में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने का आदेश दिया है। एक जनवरी को प्रत्येक चौक-चौराहे पर स्पीड ड्राइविंग एवं ड्रिंकिंग ड्राइविंग की जांच होगी। एसएसपी ने खुद विभिन्न वाटर फॉल और पार्क जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वाटर फॉल में पानी की गहराई बताने के लिए लाल निशान लगाए गए हैं।

Posted By: Inextlive