नए साल पर जमकर हुई मस्ती

पार्को से लेकर मॉल तक में जुटी भीड़, लोगों ने किया विश

ALLAHABAD: नया साल हो और उसपर मौसम सुहाना मौका ऐसा हो तो भला कौन पीछे रह सकता है। शुक्रवार को नए साल के मौके पर शहरियों ने जमकर मस्ती की। मॉल से लेकर शापिंग कांप्लेक्स और सिनेमा हॉल से लेकर शहर के छोटे-बड़े पार्कसभी नए साल पर हुए शानदार जश्न के गवाह बने। कहीं पार्टी हुई तो कहीं गीत, संगीत के साथ महफिल में चार चांद लग गए। बच्चे हों, बुजुर्ग, नवजवान या फिर महिलाएं सभी ने जश्न और उत्साह के साथ 2016 का वेलकम किया।

जश्न में डूबे रहे युवा

नए साल को लेकर सबसे अधिक उत्साह युवाओं में देखने को मिला। मॉल से लेकर सड़कों तक पर युवाओं की टोली पूरे उत्साह के साथ दिखाई दी। कहीं लोगों ने एक दूसरे को फूल देकर विश किया, कुछ लोगों ने फिल्म देखकर नए साल का जश्न मनाया। सेल्स टैक्स सहित ज्यादातर सरकारी दफ्तरों में भी नए साल का उत्साह दिखा। सिविल लाइंस एरिया में लोग अपनी फैमली मेंबर्स के साथ नए साल को सेलिब्रेट करने पहुंच गए। जश्न के माहौल के बीच लोगों ने जमकर मस्ती की। सिटी के मॉल्स में भी लोगों की भीड़ जुटी।

पीछे नहीं थे शिक्षण संस्थान

उत्तर प्रदेश औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कर्मचारी संघ की ओर से जीआईटीआई नैनी में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान के प्रिंसिपल इं। अशोक कुमार कुशवाहा ने की। जीआईटीआई नैनी के नव निर्वाचित अध्यक्ष एसपी सरोज, महामंत्री सुब्रत आनंद तथा कोषाध्यक्ष भाष्कर नाथ त्रिपाठी का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। प्रिंसिपल व नव निर्वाचित पदाधिकारियों ने सभी को नए वर्ष की शुभकामनाएं दी। महबूब अली इंटर कालेज में नए वर्ष के आगमन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम कलरव का शानदार आयोजन किया गया। स्टूडेंट्स ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति देकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। मेधावियों को पुरस्कृत भी किया गया। स्कूल के प्रिंसिपल खुर्शीद ने सभी को नए वर्ष की शुभकामनाएं दी। उधर नैनी में माधुरी वेलफेयर फाउण्डेशन की ओर से नैनी काटन मिल तिराहे पर आयोजित कार्यक्रम में प्रसिद्ध भोजपुरी गायक राजू रंगीला ने मधुर कंठ से भजनों की शानदार प्रस्तुति देकर लोगों को भक्ति की सरिता में गोते लगवाए। फाण्डेशन के अध्यक्ष देवाशीष श्रीवास्तव ने सभी का स्वागत किया।

भजनों से गुलजार हुआ यीशु दरबार

यीशु दरबार में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। दरबार की उपाध्यक्ष डॉ। सुधा लाल ने सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। विशेष सभा में यीशु दरबार के बिशप मोस्ट रेव्ह प्रो। राजेन्द्र बी लाल ने लोगों को प्रभु के बताए मार्ग पर चलने की अपील की। स्नेह आश्रम के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में प्रति कुलपति प्रशासन प्रो। एसबी लाल, कुलसचिव प्रो। रॉबिन एल प्रसाद, निदेशक प्रशासन विनोद बी लाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे। सेंट जॉन चर्च में भी नव वर्ष पर आराधना का आयोजन किया गया। मेंबर्स ने मोती लाल हॉस्पिटल में मरीजों को फल व बिस्किट, टॉफी बांटे। हॉस्पिटल में डॉ। संजीव यादव, मैट्रेन रतना पॉल, मेट्रेन मारथा मैसी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

डीजे की मस्ती पर थिरके कपल

नए साल के आगाज पर होटल अजय इंटरनेशनल में डीजे नाइट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आईनेक्स्ट मीडिया पार्टनर रहा। कार्यक्रम में कपल्स के लिए डीजे नाइट की व्यवस्था भी थी। दीपेन्द्र कामोडिया व उनकी पत्‍‌नी प्रियंका कामोडिया बेस्ट कपल बने। जबकि सोलों परफार्मेस में अदित्य मिश्र व आकांक्षा मिश्र विनर बनी। विनर्स को आईनेक्स्ट की ओर से पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर होटल के मालिक सुरेश चन्द्र के साथ आइनेक्स्ट के मार्केटिंग मैनेजर विनोद चौधरी समेत अन्य गेस्ट मौजूद रहे।

बच्चों संग बांटी खुशियां

नए साल पर डेंटल स्पा सेंटर की ओर से स्नेहाश्रय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केके कांटकर बच्चों के साथ नए साल की खुशियां मनाई। डा। कनिका ने बच्चों को दांतों की सफाई करने की नसीहत की। संयोजक डा। अरुण कुमार ने धन्यावाद ज्ञापित किया। इसी तरह वसुधा फाउंडेशन की ओर से मोहम्मदपुर कटियारी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

अनाथ बच्चों संग बांटी नए साल की खुशियां

सिविल लाइंस स्थित डेंटल स्पा सेंटर की टीम ने नया साल अनाथ बच्चों संग सहयोग स्नेहाश्रय में हर्षोल्लास के साथ मनाया। सेंटर की डायरेक्टर डॉ। कनिका अग्रवाल ने सभी बच्चों को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए नए साल का केक काटा और निशुल्क दंत परीक्षण किया। स्नेहाश्रय की सिस्टर शीबा, विनिता जी ने सभी का धन्यवाद दिया। संयोजन डॉ अरुण कुमार ने किया।

हेल्पमेट ने बांटे कंबल, दूध और बिस्किट-फोटो

हेल्पमेट की ओर से एसआरएन हॉस्पिटल में आयोजित नववर्ष कार्यक्रम का उदघाटन शुक्रवार को मेयर अभिलाषा गुप्ता ने किया। उन्होंने हॉस्पिटल के वार्डो में जाकर मरीजों की समस्याएं सुनी और जरूरतमंदों को नए वर्ष के कार्ड समेत कंबल और खाद्य सामग्री आदि का वितरण किया। चिल्ड्रेन और बेली हॉस्पिटल में दो सौ लोगों को कंबल, बिस्किट दूध आदि का वितरण किया गया। महासचिव आलोक, सदस्य डॉ। पीसी सक्सेना और एमएलएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो। एसपी सिंह समेत एसआईसी डॉ। करुणाकर द्विवेदी, डॉ। वीबी सिंह, डॉ। शांति चौधरी, डॉ। मुकेश वात्सवानी, डॉ। संतोष आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive