-आशंका के आधार पर मऊआइमा में दर्ज कराई गई थी दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट

PRAYAGRAJ: सफाई कर्मचारी धीर सिंह (30) की हुई हत्या के मामले में कातिलों की तलाश में जुटी मऊआइमा पुलिस उलझ गई है। परिवार वालों ने दो लोगों पर हत्या की आशंका जताई है। इनके खिलाफ कत्ल के संदेह में रिपोर्ट भी दर्ज है। मगर कत्ल या हमले का कोई चश्मदीद नहीं है। ऐसे में जिन पर आशंका जताई गई है उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजना पुलिस उचित नहीं समझ रही। अब तक की तफ्तीश में उस पर हमला किसने और कब किया यह स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसपर धारदार हथियार से हमले की बात सामने आ चुकी है। इससे एक बात तो स्पष्ट हो गई कि उसकी मौत धारदार हथियार से हुए हमले कारण ही हुई है।

परिवार वाले भी नहीं है क्लियर

मऊआइमा के चौहान का पूरा निवासी धीर सिंह टीटी अब्दालपुर गांव में सफाई कर्मचारी के तौर पर तैनात था। रविवार सुबह करीब नौ बजे खाने के बाद वह घर से निकला तो लौटकर वापस नहीं आया। देर शाम परिवार वालों को पता चला कि वह घायलावस्था में मऊआइमा ब्लाक के पास पड़ा है। घर वाले मौके पर पहुंचे तो खून से पूरी तरह लथपथ था। उसकी हालत काफी गंभीर थी। इलाज के लिए उसे फाफामऊ हॉस्पिटल लाए। यहां पर डॉक्टरों ने केस लेने से इंकार कर दिया था। शहर आते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया था। मामले में उसके पिता राजनाथ सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मऊआइमा के तिलक का पूरा गांव निवासी रामतीरथ यादव पुत्र सालिक राम व चौहान का पूरा निवासी इंद्रकेश चौहान पुत्र चिंतामणि पर हत्या की आशंका जताई थी। इसके आधार पर दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई। पड़ताल में जुटी पुलिस उलझी हुई दिखाई दे रही है। क्योंकि जिन पर आशंका जताई गई है, उन्हें धीर पर हमला करते हुए किसी ने देखा नहीं था। ऐसे में पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि असली कातिल जिन पर आशंका जताई गई वही हैं या फिर कोई और। बगैर ठोस सबूत के पुलिस सस्पेक्टेट आरोपितों को गिरफ्तार करने से कतरा रही है।

हमला या मर्डर होते हुए किसी ने देखा नहीं है। परिवार वालों ने दो लोगों पर आशंका जताते हुए तहरीर दी है। ऐसी स्थिति में उन लोगों ने ही कत्ल किया है, जांच पूरी होने तक यह कह पाना मुश्किल है। छानबीन की जा रही है। हत्यारों का चेहरा बहुत जल्द बेनकाब हो जाएगा।

नरेंद्र कुमार सिंह, एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive