-वीसी ने आई नेक्स्ट की खबर का लिया संज्ञान

-प्रवर्तन अफसरों को दिए कार्रवाई के आदेश

Meerut। शहर स्थित बेगमपुल और दो अन्य जगहों पर चल रहे अवैध निर्माण पर एमडीए वीसी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वीसी ने प्रवर्तन अफसरों की बैठक बुला निर्माणों पर कार्रवाई के साथ निर्माणकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

सील तोड़ कर चल रहा था निर्माण

दरअसल, बेगमपुल स्थित सोतीगंज चौराहे पर अवैध रूप से कॉम्प्लेक्स का निर्माण चल जा रहा है। रेजीडेंशियल में पास नक्शे के बावजूद भी निर्माणकर्ता धड़ल्ले से कमर्शियल निर्माण कर सारे नियम कायदों की धज्जियां उड़ा रहा है। यहां न केवल बिल्डर ने अवैध रूप से बेसमेंट बना डाला है, बल्कि चार मंजिला कॉम्प्लेक्स खड़ा कर दिया है। वहीं गंगानगर आई ब्लॉक चौराहे पर अवैध रूप से दो कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाकर खड़ा कर दिए गए हैं। जबकि रेजिडेंशियल कॉलोनी गंगानगर में किसी तरह का कमर्शियल निर्माण नहीं किया जा सकता। जबकि एक निर्माण पर एमडीए सीलिंग की कार्रवाई भी कर चुका था। बावजूद इसके निर्माण कार्य जारी हैं।

आईनेक्स्ट इंपेक्ट

शहर में अवैध तरीकों से किए जा रहे कमर्शियल निर्माणों पर आईनेक्स्ट ने एमडीए का ध्यानाकर्षण कराया था। इस पर एमडीए वीसी ने गंभीरता दिखाते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

अवैध रूप से किए जा रहे कॉमर्शियल निर्माणों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ गलत तरीके से निर्माण कर रहे निर्माणकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर की जाएगी।

-योगेन्द्र यादव, वीसी एमडीए

Posted By: Inextlive