आईएस आतंकियों की तलाश में एनआईए की छापेमारी

2019-01-18T12:11:47Z

आतंकी संगठन आईएसआईएस के नये मॉड्यूल हरकतउलहर्बएइस्लाम के आतंकियों की तलाश में एनआईए और यूपी एटीएस ने यूपी के कुछ शहरों में छापेमारी की।

- यूपी एटीएस भी एनआईए के ऑपरेशन में शामिल

- रामपुर, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा में छापा

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : आतंकी संगठन आईएसआईएस के नये मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के आतंकियों की तलाश में एनआईए और यूपी एटीएस ने गुरुवार को पश्चिमी यूपी के पांच शहरों में कई ठिकानों पर छापेमारी कर चार संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया जबकि एक जांच एजेंसियों के शिकंजे से बचने में कामयाब हो गया. एनआईए ने इस रैकेट से जुड़े एक मौलवी की तलाश में पंजाब के लुधियाना में भी छापा मारा है. गणतंत्र दिवस से पहले अंजाम दिए गये इस ऑपरेशन की वजह आतंकियों द्वारा कोई बड़ी वारदात अंजाम दिए जाने की साजिश बताई जा रही है. जांच एजेंसियों ने छापेमारी के दौरान तमाम संदिग्ध दस्तावेज और इलेक्ट्रानिक गेजेट्स भी बरामद किए हैं. ध्यान रहे कि एनआईए अब तक इस मॉड्यूल के 12 सदस्यों को दबोच चुकी है.

मौलवी को किया अरेस्ट
सूत्रों की मानें तो हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के आतंकियों के मददगार लुधियाना के एक मौलवी को एनआईए की टीम ने हिरासत में लिया है. वहीं इस ऑपरेशन के तहत चौथी बार अमरोहा पहुंची एनआईए की टीम ने थाना नौगावा सादात स्थित बांसखेड़ी गांव के एक युवक के घर पर तलाशी लेने के बाद उसे हिरासत में ले लिया. उसका नंबर एनआईए की गिरफ्त में आए हापुड़ के अबसार के मोबाइल में मिला था. इसके अलावा मेरठ के जिसोरी से एक अन्य युवक को भी हिरासत में लिया गया है. वहीं रामपुर, बुलंदशहर और हापुड़ में भी करीब आधा दर्जन जगहों पर एनआईए और यूपी एटीएस ने छापे मारकर दो अन्य युवकों को हिरासत में लिया है. दरअसल एनआईए को प्रमाण मिले थे कि अबसार के साथ मिलकर ये चारों युवक किसी आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे जिसकी वजह से उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. ध्यान रहे कि एनआईए अमरोहा के करीब आधा दर्जन युवकों को पहले ही हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. एनआईए बीती 26 दिसंबर से अब तक इस मॉड्यूल के 12 सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है. इसमें 12 जनवरी को हापुड़ से पकड़ा गया मुहम्मद अबसार और मेरठ से गिरफ्तार किया गया नईम भी शामिल है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.