- मधुमिता की बहन निधि शुक्ला कर रही तैयारी

- 22 सितंबर तक उत्तराखंड की जेल न आए अमरमणि तो करेंगी केस

- उत्तराखंड कोर्ट ने आईजी कारागार को दिया था 3 सप्ताह में अमरमणि को लाने का आदेश

GORAKHPUR : कवियत्री मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला अब उत्तराखंड के आईजी कारागार पर अवमानना का केस करने की तैयारी कर रही हैं। निधि ने बताया कि अगर ख्ख् सितंबर तक अमरमणि त्रिपाठी उत्तराखंड नहीं आए तो ये कोर्ट के आदेश की अवमानना होगी। कोर्ट ने यह आदेश उत्तराखंड के आईजी कारागार को दिया था। इससे वे अमरमणि के न आने पर आईजी कारागार के खिलाफ अवमानना का केस करेंगी। निधि शुक्ला की याचिका पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने आईजी कारागार को तीन सप्ताह के अंदर अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी को हरिद्वार जेल लाने का आदेश दिया था। जिसको लेकर आईजी कारागार ने यूपी के आईजी कारागार से अमरमणि को भेजने का पत्र लिखा था। मगर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एडमिट अमरमणि त्रिपाठी और मधुमणि त्रिपाठी की मेडिकल रिपोर्ट को लेकर मामला अधर में लटका है। हालांकि थर्सडे को अमरमणि त्रिपाठी एक पुराने मामले की पेशी पर महराजगंज गए थे।

अभी भी मेडिकल कॉलेज में हैं अमरमणि त्रिपाठी

कवियत्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी ढाई साल पहले उत्तराखंड से यूपी की गोरखपुर जेल आए थे। डेढ़ साल से अमरमणि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एडमिट हैं। ढाई साल से अधिक समय बीतने के बावजूद उत्तराखंड जेल ने एक बार भी अमरमणि के बारे में जानने की कोशिश नहीं की। निधि शुक्ला ने इसको लेकर एक याचिका दाखिल की। जिसके बाद उत्तराखंड कोर्ट ने आईजी कारागार को तीन सप्ताह के अंदर अमरमणि त्रिपाठी और मधुमणि त्रिपाठी को लाने का आदेश दिया। मगर अभी तक मेडिकल कॉलेज और गोरखपुर जेल मेडिकल रिपोर्ट को लेकर एक दूसरे के पाले में गेंद फेंक रहे हैं। इससे अभी तक अमरमणि का उत्तराखंड जाना तय नहीं है। वहीं जेल प्रशासन के मुताबिक थर्सडे को एक पुराने मामले में अमरमणि त्रिपाठी पेशी के लिए महराजगंज गए थे। देर शाम वापस मेडिकल कॉलेज लौट आए।

मेरी याचिका पर उत्तराखंड कोर्ट ने आईजी कारागार को अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी को लाने का आदेश दिया था। इसके लिए तीन सप्ताह का समय था। अगर ख्ख् सितंबर तक अमरमणि उत्तराखंड नहीं आता है, तो आईजी कारागार के खिलाफ अवमानना का केस करूंगी।

निधि शुक्ला, मधुमिता शुक्ला की बहन

अमरमणि त्रिपाठी अभी मेडिकल कॉलेज में ही एडमिट हैं, उन्हें अभी ट्रांसफर नहीं किया गया है।

डॉ। एके श्रीवास्तव, एसआईसी, नेहरू हॉस्पिटल

Posted By: Inextlive