- पहले दिन असमंजस में रहे सेनेटरी इंस्पेक्टर

- कुछ स्थानों पर हुआ कूड़े का उठान

- आज होगी सभी की जिम्मेदारी निर्धारित

आगरा। स्वच्छ भारत मिशन के तहत कूड़ा कलेक्शन और उठान में जहां से चले थे। आज उसी पायदान पर आकर खड़े हो गए हैं। हम बात कर रहे हैं। नगर निगम द्वारा शहर की सफाई के लिए लगाई गई कूड़ा कलेक्शन कंपनियों की। जिस उद्देश्य को लेकर कंपनियों से करार किया गया था, वो सार्थक नहीं हो पाया। पांच कंपनियों से पहले अल्ट्रा अर्बन और हरी-भरी कंपनी से भी कूड़ा उठान का करार हुआ था, लेकिन उनका हश्र भी वहीं हुआ, जो इन पांच कंपनियों का हुआ। अब शहर में कूड़ा कलेक्शन का काम नगर निगम खुद करेगा। हालांकि मंगलवार को पहले दिन कूड़ा उठान का काम पूरे शहर में शुरू नहीं हो सका।

शहर में पहले दिन नहीं हो सका कूड़ा कलेक्शन

शहर में कंपनियों से करार खत्म होने के बाद मंगलवार से कूड़ा उठान और कलेक्शन का काम नगर निगम के कर्मचारियों को करना था, लेकिन काम शुरू नहीं हो सका है। हालांकि जेडएसओ वाहन ने बताया कि इस बारे में सभी सेनेटरी इंस्पेक्टर को बता दिया गया है। इसके निर्देश जारी हो गए है। कूड़ा कलेक्शन और कूड़ा उठान स्वंय ही करवाना है। हालांकि पहले दिन कूड़ा कलैक्शन के लिए वाहन बाहर नहीं निकल सके।

ये है चार जोन में बीट की स्थिति

जोन बीट रेजींडेशियल एरिया कमर्शियल एरिया

हरीपर्वत 217 312 56

ताजगंज 190 279 46

लोहामंडी 218 274 131

छत्ता 220 169 97

--------------------------------------

चार जोन में ये है डस्टबिन्स की स्थिति

हरीपर्वत जोन में 160, ताजगंज में 63, लोहामंडी में 164 और छत्ता में 121 डस्टबिन्स हैं।

यहां से होता है कूड़ा कलेक्शन

नगर निगम के 100 वार्डो में 166 डलावघर हैं। इसमें ताजगंज में 25, हरीपर्वत जोन में 39 और लोहामंडी में 50 और छत्ता में 52 डलावघर हैं।

- कुल 100 वार्ड

Posted By: Inextlive