RANCHI : मानसून की बारिश राजधानी में शुरू हो चुकी है। इस वजह से सिटी के कई इलाकों में लोगों की टेंशन भी बढ़ गई है कि अगर भारी बरसात हुई तो उनका क्या होगा। इनकी इसी परेशानी का हाल जानने के लिए हम पहुंचे वार्ड नंबर 9 में तो कुछ इलाकों में नारकीय हाल दिखा। कई जगहों पर रोड पर पानी जमा था तो कहीं नालियां गंदगी से पटी मिलीं। वहीं कुछ नालियों में तो बड़ी-बड़ी घास ऊग आई है। इसके बाद भी बरसात के पानी में इलाके की पब्लिक डूबे चाहे भागे, इसकी पार्षद को कोई चिंता नही है।

रानी बगान

रानी बगान से हरिओम हेरिटेज टॉवर के बगले से होते हुए जोड़ा तालाब जाने वाली सड़क पर तालाब जैसा नजारा है। वहीं तेज बारिश के वक्त पता ही नहीं चलता कि रोड कहां तक है। चूंकि आधे सड़क का निर्माण कर छोड़ दिया गया है। इस चक्कर में कई लोग गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं।

नियर रानी कोठी

रानी कोठी से चेशायर होम जाने वाली सड़क की हालत खस्ता है। बारिश के कारण यहां भी सड़क पर पानी जमा हो जाता है। जिससे कि रोड किनारे के गढ्डे दिखाई नहीं देते। इस वजह से गाडि़यों का बैलेंस गड़बड़ा जाता है। वहीं पैदल चलने वालों के लिए गढ्डे खतरे का सबब बन रहे हैं।

चेशायर होम रोड

चेशायर होम से सुरेंद्रनाथ स्कूल की ओर जाने वाली सड़क के बीच से माहेर होम के लिए सड़क जाती है। जहां तिराहे पर एक बड़ा नाला है। उसकी सफाई के लिए नाले पर लगे स्लैब को उखाड़ दिया गया है। लेकिन दोबारा उसे देखने के लिए नगर निगम के स्टाफ नहीं आए। बारिश के वक्त तो ये दिखाई भी नहीं देता।

मीरा आईआईटी रोड

एचबी रोड में निकलने वाली इस सड़क के किनारे नालियों का निर्माण नहीं हुआ है। ऐसे में कच्चे नाले में ही पानी निकासी की जाती है। लेकिन नालियों की स्थिति काफी खराब है। बड़ी-बड़ी घास और झाडि़यां पानी को रोक रही है। तेज बारिश के वक्त तो न रोड पता चलती है और न नाली।

Posted By: Inextlive