- कोच्चीवली देहरादून एक्सप्रेस में हुआ था दो गुटों में खूनी संघर्ष

- जीआरपी टीम ने 9 को गिरफ्तार किया, जबकि 6 आरोपी फरार

Meerut: कोच्चीवली देहरादून एक्सप्रेस में दो गुटों के बीच हुऐ खूनी संघर्ष में हमला करने वाले 15 आरोपी शामिल थे। जीआरपी की टीम ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश कर दिया है। इनमें से 8 शामली और एक बागपत का है। बाकी 6 आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमें दबिश दे रही हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी पर एडीजी रेलवे जीएल मीणा ने टीम को 20 हजार और एसपी रेलवे वैभव कृष्ण ने पांच हजार रुपए पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

20 को हुई थी घटना

गत 20 मार्च को ट्रेन के जनरल बोगी में दो गुटों सीट को लेकर मारपीट हुई थी। जिसके बाद सिटी स्टेशन के बाद एक गुट ने अपने साथियों के साथ मिलकर हमला बोल दिया था। जिसमें एक युवक नासिर की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि घटना में 6 अन्य घायल हो गए थे। सभी सहारनपुर के निवासी थी। केरला में फर्नीचर के कारीगर थे।

5 टीमें गठित की गई

इस केस में सोमवार को बागपत और शामली से घटना में शामिल 9 आरोपियों की गिऱफ्तारी की गई, जिसमें शामली का रेशू, संदीप, गुल्लू, विकास, सोमवीर, ओमवीर, हीरालाल, राजकुमार और बागपत का कमल शामिल है। बाकी छह अभी फरार चल रहे हैं। एसपी ने बताया कि वादी पक्ष ने सभी आरोपियों की पहचान कर ली है। ये सभी गुजरात से कपड़ा मंगाकर केरल में बेचते थे।

इस तरह से हुआ खुलासा

पुलिस की टीम ने पहले ऐसे क्षेत्रों का पता लगाया, जहां पर हाल ही में दक्षिण भारत से लोग पहुंचे हों। ऐसे 350 गावों को चिन्हित किया गया, जिसमें करीब ढाई हजार लोगों से पूछताछ की गई। यही नहीं कोच्चीवली से सोरानूर के बीच के स्टेशनों व दिल्ली निजामुद्दीन, गाजियाबाद स्टेशनो में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाली गई। टीम ने अपने मुखबिरों की मदद से 15 आरोपियों को चिन्हित कर लिया।

घटना काफी गंभीर थी। जीआरपी की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आरोपियों को खोज निकाला। इसमें वृहद स्तर पर प्लानिंग के साथ काम किया गया। एडीजे रेलवे ने पूरी टीम को बधाई देते हुए पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

- वैभव कृष्ण, एसपी रेलवे, मुरादाबाद

Posted By: Inextlive