RANCHI:डोरंडा के चार युवकों की मौत के बाद इलाके के लोगो का सबसे ज्यादा गुस्सा पुलिस पर ही दिखा। लोगों के अनुसार, पुलिस के सरंक्षण में ही अवैध शराब के कारोबारी फल-फूल रहे हैं। पुलिस बदले में मोटी रकम वसूलती है। आज जब नौ लोग नकली शराब के शिकार हो गए, तब पुलिस छापेमारी कर रही है।

नेपाली कॉलोनी से खरीदी थी शराब

जानकारी के अनुसार, जहरीली शराब पीने के बाद बीमार होने वाले सभी लोगों ने डोरंडा के नेपाली कॉलोनी से शराब खरीद कर पी थी। इसके बाद सभी की स्थिति बिगड़ने लगी। फिर एक के बाद एक की मौत का सिलसिला शुरू हो गया। लगातार मौतों की सूचना आने के बाद जैप व पुलिस महकमे में हडकंप मच गई। घटना के बाद एसएसपी कुलदीप द्विवेदी, कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह, हटिया डीएसपी विकास कुमार पांडेय, अरगोड़ा इंस्पेक्टर रतिभान सिंह, जगन्नाथपुर इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार सिंह समेत कई अधिकारी डोरंडा थाना पहुंचे। पुलिस को जानकारी मिली है कि डोरंडा स्थित नेपाली कॉलोनी में सप्लाई की गई जहरीली शराब नामकुम से आई थी, जो शराब माफिया प्रह्लाद सिंधिया की भट्ठी की थी। पुलिस इसकी जांच में जुटी है।

.बॉक्स

ख्भ्8 बोतल नकली शराब के साथ पांच गिरफ्तार, जैप जवान हिरासत में

डोरंडा पुलिस ने ख्भ्8 बोतल नकली शराब के साथ पांच को गिरफ्तार किया है। इसमें बीस पेटी में रखी ख्ब्0 बोतल शराब को जैप जवान गौतम गुरुंग के घर से बरामद किया गया है। गौतम का भाई शराब बेचने का काम करता था। वहीं किराना दुकान चलाने वाले इंद्रभान थापा और उसके बेटे रोहित थापा को शराब की क्8 बोतलों के साथ गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में जैप जवान गौतम गुरुंग को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं, इंद्रभान ने बताया है कि उसे प्रह्लाद सिंधिया के बेटे तरुण दास ने शराब की सप्लाई की थी।

जैप बैरक पहुंचे डीआईजी

दो जवानों की मौत की जानकारी मिलने पर जैप डीआईजी सुधीर कुमार झा बैरक पहुंचे। जैप के असिस्टेंट कमांडेंट बेंजामिन लिंडा समेत जवानों के सूबेदार और साथ रहने वालों से कई जानकारियां लीं। इसके बाद डोरंडा इंस्पेक्टर को पूरी घटना की एक जांच रिपोर्ट तैयार कर सौंपने का निर्देश दिया।

ऐसे हुई जैप जवानों की मौत

जैप जवान योगेश क्षेत्री को शाम के छह बजे अचानक उल्टी और पेट दर्द शुरू हुई। उसे रिम्स ले जाया गया। जहां रात के आठ बजे उसकी मौत हो गई। इधर, महादेव मुर्मू सोमवार की रात आठ बजे अपने बैरक में थे। इसी बीच अचानक उनकी सांस फूलने लगी। पेट में दर्द हुआ। इस दौरान वहां मौजूद जवान और अधिकारी उसे सदर अस्पताल ले गए, जहां दवा व इंजेक्शन देने के बाद उनकी स्थिति सामान्य हो गई। इसके बाद रात के क्क् बजे सो गया। सुबह चार बजे जब जवान उसे उठाने गए, तो वह मृत पड़ा था।

Posted By: Inextlive