देहरादून में भारी बर्फबारी के दाैरान स्लिप हुई कार, एसडीआरएफ ने निकाले बर्फ में फंसे सभी सवार

उत्तराखंड के देहरादून में भारी बर्फबारी के कारण एक कार स्लिप होकर बर्फ वाले इलाके में फंस गई। इससे कार सवार सभी नाै लोग बर्फ में फंस गए थे जिन्हें एसडीआरएफ द्वारा सुरक्षित निकाल लिया गया।

Updated Date: Sat, 08 Feb 2020 01:19 PM (IST)

देहरादून (उत्तराखंड) (एएनआई)। उत्तराखंड के कई इलाकाें में बर्फबारी की वजह से पर्यटकाें को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार की रात को देहरादून में यहां एक कार दर्दनाक हादसे का शिकार होते-होते बच गई। कार सवार लोग काफी घबरा गए थे। वे काफी कोशिशों के बाद भी बर्फ से नहीं निकल पा रहे थे। जानकारी के मुताबिक सभी फंसे हुए यात्री कल शाम लगभग 7:30 बजे उत्तरकाशी जा रहे थे, तभी भारी बर्फबारी के कारण वे जिस कार में यात्रा कर रहे थे वह फिसल गई। ऐसे में सभी यात्री बर्फ से ढके इलाके में फंस गए। फंसे हुए सभी नौ लोगों में तीन महिलाएं भी शामिल थीं।

सूझ-बूझ से बर्फ से ढंके हुए नौ लोगों को बचा लिया

हालांकि राज्य के आपदा प्रतिक्रिया कोष (एसडीआरएफ) ने काफी सूझ-बूझ से बर्फ से ढंके हुए नौ लोगों को बचा लिया। बरकोट पुलिस स्टेशन ने एसडीआरएफ को कल रात 10 बजे सूचना दी थी कि रेडी टॉप पर एक कार में कुछ लोग बर्फ में फंसे हुए हैं। इस सूचना पर एसआई मनमोहन सिंह के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम तुरंत मौके के लिए रवाना हुई और बचाव अभियान शुरू किया। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया और बरकोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां पर सभी नाै लोगाें की जांच की गई। एसडीआरएफ की टीम लगभग 1:45 बजे शिविर में लौट आई।

लैंड स्लाइडिंग से 50 मीटर हाईवे क्षतिग्रस्त हो गया

वहीं इसके पहले गुरुवार को उत्तराखंड में बद्रीनाथ हाईवे पर थर्सडे को नंदप्रयाग के पास लैंड स्लाइडिंग से 50 मीटर हाईवे क्षतिग्रस्त हो गया। लैंड स्लाइडिंग से पांच भवन, एक ट्रक, एक कार, एनएच की जेसीबी मशीन मलबे में दबी है, हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। भवनों में रह रहे लोग व राहगीरों ने भागकर जान बचाई। हाईवे के दो दिनों तक बंद रहने की संभावना जताते हुए पुलिस ने चमोली व कर्णप्रयाग से रूट पोखरी के लिए डाइवर्ट कर दिया है। हालांकि बड़े लोडेड वाहन इस मार्ग पर फिलहाल नहीं भेजे जाएंगे।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.