RANCHI जेपीएससी के सिविल जज जूनियर डिजीवन पीटी परीक्षा के लिए संडे को रांची में परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। क्क्म् पदों के लिए होनेवाली इस परीक्षा में 9,99क् स्टूडेंट्स शामिल हुए। परीक्षा के लिए क्ब् हजार म्98 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया था और उनके लिए राजधानी में 98 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में म्8 फीसदी परीक्षार्थी शामिल हुए, वहीं फ्ख् फीसदी अनुपस्ि1थत रहे।

शांतिपूर्ण रही परीक्षा

सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्ण रही और एप्लीकेंट ने प्रश्न को स्तरीय बताया। जेपीएससी के एग्जाम कंट्रोलर सुमंत मिश्रा ने बताया कि सिविल जज पीटी परीक्षा के बारे में जानकारी मिल गई है। कहीं से भी कोई शिकायत नहीं मिली है।

एक पाली में हुई परीक्षा

सिविल जज की पीटी परीक्षा पहली पाली सुबह साढ़े दस बजे से क्ख् बजे तक हुई। परीक्षा को लेकर सुबह से ही रांची रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों का जमघट लगा रहा। चूंकि परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र पहुंचना था, इसलिए रांची में बने परीक्षा केंद्रों में भी भीड़ रही। बरियातू स्थित डीएवी नंदराज स्कूल से दोपहर पौने बारह बजे परीक्षा देकर निकले आकाश ने बताया कि परीक्षा के क्वेश्चंस अच्छे थे।

खचाखच भरा था रेलवे स्टेशन

परीक्षा खत्म होने के बाद दोपहर में रांची रेलवे स्टेशन परीक्षार्थियों से खचाखच भरा दिखा। परीक्षा के बाद परीक्षार्थी मस्ती के मूड में दिखे और उन्होंने रांची रेलवे स्टेशन के पार्क और फुटओवर ब्रिज में न सिर्फ परीक्षा में लिए गए प्रश्नों के जवाब मिलाए, बल्कि दोस्तों के साथ मोबाइल से फोटो भी खिंचवाया। ट्रेन के इंतजार में परीक्षार्थियों ने स्टेशन के पार्क में लगे पेड़ों की छांव में बैठकर अपनी थकान मिटाई। संडे को अचानक उमड़ी भीड़ में टेंपो चालकों की भी चांदी रही।

Posted By: Inextlive