एनआइटी में कल्फेस्ट19 का आगाज

2019-02-16T01:48:38Z

ADITYAPUR: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआइटी) जमशेदपुर में शुक्रवार को सालाना सांस्कृतिक मेगा इवेंट कलफेस्ट-19 की शानदार शुरुआत हुई। उद्घाटन सुवर्णरेखा परियोजना के प्रशासक सह आवास बोर्ड के प्रबंध निदेशक ब्रजमोहन कुमार ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि तकनीकि संस्थानों में इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन होना चाहिए। कहा कि इंजीनियरिंग क्षेत्र ही किसी राष्ट्र को आगे बढ़ाने में मददगार होता है। इस मेगा इवेंट में शामिल होने के लिए प्रतिभागियों ने कल्फेस्ट एप के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। कल्फेस्ट के आयोजन को लेकर संस्थान को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। इस दौरान डायरेक्टर इंचार्ज प्रो। अरविंद चौबे, डीन प्रो। शैलेंद्र, प्रो। अमित प्रकाश, डॉ। केशव कुमार, भोमेश जोशी आदि उपस्थित थे।

एक हजार प्रतिभागी ले रहे हिस्सा

कल्फेस्ट-19 के इवेंट्स शुक्रवार को सुबह से ही शुरू हो गए। तकनीकी व गैर तकनीकी शिक्षण संस्थानों के करीब एक हजार प्रतिभागी इसमें शिरकत कर रहे हैं। सुबह नौ बजे से कल्फेस्ट आइडियल इवेंट हुआ। इसके बाद रंगोली, पॉलिसी डिबेट, 48 घंटे, इंटेंटोग्राफी, फूट लूज, बैट ऑफ बैंड, जैम, फेस पेंटिंग, शेक ऑन बीट्स, डुएट, माइम, इंग्लिश पोटपुरी आदि इवेंट्स हुए। इसमें प्रतिभागियों ने अपनी दक्षता का परिचय दिया। फेस पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने अपने चेहरे को कलात्मक ढंग से पेंटिंग किया। कई तरह पेंटिंग प्रतियोगिता में भी कला का परिचय दिया।

पनाश मुख्य आकर्षण

कल्फेस्ट-19 में आयोजित मेगा इवेंट फैशन प्रतियोगिता पनाश मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा। इस प्रतियोगिता में विजेता के लिए 70 हजार रुपये का नकद पुरस्कार तय किया गया है। वहीं बैटल ऑफ बैंड्स में 36 हजार रुपये पुरस्कार राशि निर्धारित की गई है। इसके अलावे जर्नलिज्म इवेंट में भावी इंजीनियर पत्रकार के रोल में दिखे। इसमें 18 हजार रुपये का पुरस्कार तय किया गया है।

डीजे पर थिरकी रूस की जूलिया

कल्फेस्ट-19 के पहले दिन के आयोजनों में सबसे ज्यादा क्रेज रूस की मशहूर डीजे गायिका सह डांसर जूलिया ब्लीस का कार्यक्रम रहा। मुख्य स्टेज पर डीजे ईडीएम में जूलिया ने अपनी नृत्य प्रस्तुतियों से प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को जमकर झुमाया। शाम को रिमझिम बारिश के कारण कार्यक्रम में विलंब हुआ। इसके बावजूद जूलिया के कार्यक्रम को देखने के लिए छात्र-छात्राएं जमी रहीं। इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक की धुनों पर जमकर डांस का धमाल मचा। तेज संगीत के बीच झूमते व डांस करते एनआइटी के छात्र व छात्राएं नहीं थकीं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.