- पिछले 3 महीनों में 2000 वाहनों के हुए ओवर स्पीडिंग में चालान

- एक्सीडेंट्स की तादाद में हो रहा दोगुना इजाफा

priyank.mohan@inext.co.in

DEHRADUN:

द्रोण नगरी देहरादून में ट्रैफिक और ओवर स्पीडिंग पर पुलिस लगाम लगाने की लाख कोशिश करे, लेकिन शहर के लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। राजधानी में पिछले कुछ महीनों में ओवर स्पीडिंग में ख् हजार से ज्यादा वाहनों के चालान दून पुलिस की इंटरसेप्टर द्वारा किए जा चुके हैं। इतना ही नहीं दो दर्जन से ज्यादा वाहनों को पुलिस सीज कर चुकी है। हैरानी की बात तो यह है कि दून में सबसे ज्यादा एक्सीडेंट्स भी ओवर स्पीडिंग के कारण ही हो रहे हैं।

तीन क्षेत्रों में अधिक शिकायतें

देहरादून में इंटरसेप्टर प्रभारी अनीता गैरोला बताती हैं कि तीन इलाकों में सबसे ज्यादा ओवर स्पीडिंग के मामले सामने आए हैं। उन्होंने ने बताया कि राजपुर में सांई मंदिर, प्रेमनगर में नंदा की चौकी, शिमला बाईपास पर बड़ोवाला इलाके में सबसे ज्यादा चालान की कार्रवाई हुई है। बता दें इन सभी इलाकों में ही सबसे ज्यादा एक्सीडेंट्स की घटनाएं सामने आती हैं। एसपी ट्रैफिक धीरेंन्द्र गुंज्याल ने बताया कि लगातार ओवर स्पीडिंग और स्टंट बाइकिंग के कारण दून में एक्सीडेंट्स के आंकड़ों में पिछले सालों की तुलना में दो गुना तक इजाफा हुआ है। औसतन हर तीसरे दिन एक आदमी ओवर स्पीडिंग की वजह से होने वाले एक्सीडेंट्स में अपनी जान गंवा रहे हैं।

दो हजार वाहन सीज

पुलिस आंकड़ों के अनुसार पिछले तीन महीनों में ओवर स्पीडिंग के तहत कुल इंटरसेप्टर द्वारा ख्क्0ख् चालान किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस द्वारा म्फ्0 वाहनों पर एमवी एक्ट में की गई कार्रवाई की गइर्1 है।

दून में एक्सीडेंट्स के आंकड़े

जून ख्0क्म् ख्0क्भ् ख्0क्ब्

दुर्घटनाएं क्भ्भ् क्म्9 क्फ्9

मृतक 7क् म्9 म्8

घायल क्ख्0 क्ब्8 क्क्0

--------------------------

पुलिस लगातार एक्सीडेंट्स को रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई कर जागरूकता अभियान और चालान की कार्रवाई कर रही है। युवाओं को जागरूकता की ज्यादा जरूरत है।

धीरेंन्द्र गुंज्याल, एसपी ट्रैफिक देहरादून

--------------------

हर ओवर स्पीडिंग वाले वाहन के खिलाफ इंटरसेप्टर द्वारा कार्रवाई की जा रही है। तीन इलाकों में सबसे ज्यादा ओवर स्पीडिंग के मामले सामने आ रहे हैं।

अनीता गैराला, प्रभारी इंटरसेप्टर

Posted By: Inextlive