-सिटी के कई कॉलेजेज में रजिस्ट्रेशन फॉर्म खत्म होने से यूजी पार्ट वन में नहीं हो रहे एडमिशन

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल सिटी के कई कॉलेजेज में रजिस्ट्रेशन फॉर्म अवेलबल नहीं होने की वजह से ग्रेजुएशन पार्ट वन में एडमिशन नहीं हो पा रहे हैं। कॉलेजेज एडमिशन के साथ ही रजिस्ट्रेशन भी होते हैं ऐसे में रजिस्ट्रेशन नहीं होने से काफी परेशानी हो रही है। रजिस्ट्रेशन फॉर्म नहीं होने की वजह से जिन कॉलेजेज में एडमिशन नहीं हो रहे उसमें वर्कर्स कॉलेज, ग्रेजुएट कॉलेज और एबीएम कॉलेज शामिल हैं।

बाद बुलाकर फॉर्म भरवा लेंगे

यूनिवर्सिटी से रजिस्ट्रेशन फॉर्म आने का कई दिनों तक वेट करने के बाद वर्कर्स कॉलेज में एडमिशन स्टार्ट कर दिया गया है। यहां एडमिशन फॉर्म स्टूडेंट्स से भरा लिए जा रहे हैं और उनसे कॉन्टैक्ट नंबर लिया जा रहा है ताकि रजिस्ट्रेशन फॉर्म आ जाने के बाद उन्हें कॉल कर बुलाया जा सके ताकि वे रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकें।

रजिस्ट्रेशन फॉर्म अवेलबल नहीं होने की वजह से एडमिशन को रोक दिया गया था पर स्टूडेंट्स काफी दूर से आ रहे तो हमने डिसाइड किया है कि फिलहाल उनसे एडमिशन फॉर्म भरा लिया जाए और जब रजिस्ट्रेशन फॉर्म यूनिवर्सिटी से आ जाएगा तो स्टूडेंट्स को बुलाकर वह फॉर्म भी भरा लिया जाएगा।

- डॉ डीपी शुक्ला, प्रिंसिपल वर्कर्स कॉलेज

----------

वर्कशॉप का आयोजन

बरसात के दौरान होने वाली बीमारियों से बचाव और ट्रीटमेंट की जानकारी देने के लिए जुगसलाई प्राइमरी हेल्थ सेंटर में वेडनसडे को एक वर्कशॉप ऑर्गनाइज किया गया। इसमें एएनएम, एमपीडब्ल्यू, मलेरिया और फाइलेरिया डिपार्टमेंट के कर्मचारी, एनजीओ और पैथोलॉजी के कर्मचारी शामिल हुए। मौके पर डॉ पीके साहू ने मलेरिया, डायरिया और खसरा जैसी बीमारियों के बारे में जानकारी दी। सभी सेंटर्स के इम्प्लाइज को साफ-सफाई, वैक्सिनेशन जैसी चीजों पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। सभी कर्मचारियों को घर-घर जाकर जांच करने और हर वीक रिपोर्ट सब्मिट करने का निर्देश भी दिया गया। सभी गंभीर पेशेंट्स को हॉस्पिटल भेजने और इस काम एनजीओज का हेल्प भी लिए जाने की बात कही गई। हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा इसके लिए दो टीम भी गठित गई। ये टीम डिफरेंट एरियाज में जाकर जांच करेगी साथ ही कहीं से भी बीमारी की इंफॉर्मेशन मिलने पर फौरन वहां जाएगी। जुगसलाई पीएचसी के अंतर्गत 18 हेल्थ सेंटर्स है।

Posted By: Inextlive