छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बुधवार को समाहरणालय सभागार में जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक सासंद विद्युत वरण महतो की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विद्युत, मनरेगा, शिक्षा, पीएमयूवाई, उज्जवला, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित प्रगति प्रतिवेदन की समीक्षा की गई। बहरागोड़ा प्रखंड में तीन वर्ष से कृषि बीमा नहीं दिया गया, इस पर उपायुक्त ने जांच का निर्देश दिया।

कई अफसरों को शोकॉज

बैठक के दौरान बिजली तथा आरईओ विभाग के कई पदाधिकारियों को कार्य की धीमी गति के कारण शो-कॉज किया गया। चाकुलिया के बालीबांध व पोटका के कोवाली में सब स्टेशन बनने का कार्य अब तक शुरू नहीं हो पाया है, जबकि योजना काफी पुरानी है। घाटशिला के काड़ाडूबा में सब स्टेशन का शिलान्यास होने के बावजूद अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर बिजली विभाग के महाप्रबंधक से उपायुक्त ने शो-कॉज किया है। विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता तथा उप श्रमायुक्त को बैठक में अनुपस्थित रहने पर उनसे शो-कॉज किया गया।

नहीं बदला गया ट्रांसफार्मर

पटमदा प्रखंड के कुमीर स्थित सबर गांव में ट्रांसफॉर्मर बदलने का कार्य अब तक नहीं हो पाया है, जबकि समिति की गत बैठक में यह कार्य जल्द पूरा करने की बात हुई थी। उपायुक्त ने नाराजगी जताते हुए वहां के कार्यपालक अभियंता प्रदीप विश्वकर्मा को शो-कॉज के साथ-साथ उनका वेतन रोकने का भी आदेश दिया।

पानी कनेक्शन में मोटर लगाने की जांच

बैठक में विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल ने जुस्को द्वारा पानी का मोटर हटाने पर कमांड क्षेत्र में लोगों को हो रही परेशानी से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जुस्को ने एकतरफा फरमान जारी किया है कि जिसके घरों में पंप लगा होगा, उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा। उनके आग्रह पर उपायुक्त अमित कुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी माधवी मिश्रा के नेतृत्व में जांच दल का गठन किया जो क्षेत्र में जाकर जांच करेगी।

Posted By: Inextlive