-सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट में नहीं है पानी पीने का इंतजाम

-2013 से ही कर्मचारी दर्जनों लिखित कर चुके हैं मांग

-टैक्स पेयर्स, व्यापारियों को गर्मी में होती है परेशानी

GORAKHPUR: सेल्स टैक्स ऑफिस में कर्मचारियों, अधिकारियों की बड़ी संख्या के अलावा अधिवक्ता व व्यापारी भी रोजाना सैकड़ों की संख्या में जाते हैं। प्रदेश सरकार को कुल प्राप्त होने वाले राजस्व में 65 प्रतिशत हिस्सा केवल इस विभाग से प्राप्त होता है। इसके बावजूद यहां पर पीने के पानी की उचित व्यवस्था नहीं है। कर्मचारियों व अधिकारियों को पीने के पानी का खुद ही इंतजाम करना होता है। वहीं यहां आने वाले व्यापारियों को भी प्यास लगने पर बाहर से पानी खरीदकर गला तर करना पड़ता है। विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि शुद्ध पानी के लिए 2013 से ही मांग कर रहे हैं। बावजूद इसके समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ।

2013 से मांग रहे पानी

यूपी टैक्स कामर्शियल टैक्स मिनिस्ट्रीयल स्टाफ ऐसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि 2013 से पानी का इंतजाम करने की मांग कर रहें हैं। इस बीच कई अधिकारी आए पर बुनियादी समस्या के समाधान के प्रति सभी उदासीन रहे। ऑफिस में ज्यादातर कर्मचारी घर से पानी लाते हैं या फिर बाजार से पानी का जार खरीदकर मंगवाते हैं।

सीएम से कर चुके हैं शिकायत

सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट में पीने के शुद्ध पानी और बैठने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण पिछले माह व्यापारियों ने सीएम से इसकी शिकायत की थी। इससे पहले चेंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष संजय सिंघानियां के नेतृत्व में व्यापारियों ने तत्कालीन अधिकारियों से भी शिकायत की थी। इसके बाद भी हालत में किसी तरह का परिवर्तन नहीं हुआ।

खराब पड़ी आरओ मशीन

सेल्स टैक्स विभाग में पानी के लिए दूसरे मंजिल पर आरओ मशीन लगाया गया था। लेकिन सालों से वह मशीन खराब पड़ी है, इतना ही नहीं आरओ के आसपास थूक कर उसे गंदा कर दिया गया है।

कोट-

सीएम से शिकायत करके साफ पानी के लिए आरओ मशीन लगाने की मांग की गई थी। लेकिन किसी तरह की कार्यवाही नहीं हुई।

संजय सिंघानिया, अध्यक्ष चेंबर ऑफ कामर्स

पानी के लिए हम लोग पांच सालों में दर्जनों बार अधिकारियों को पत्र लिख चुके हैं। लेकिन अधिकारी सुध ही नहीं लेते हैं।

दीनानाथ तिवारी, जोनल मंत्री

ऑफिस में पानी का इंतजाम नहीं होने के कारण हमें घर से पानी लाना पड़ता है। जिससे काफी परेशानी होती है।

राजेश कुमार, कर्मचारी

शुद्ध पानी के इंतजाम के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया था। दो आरओ मशीन को स्वीकृति मिल गई है। दो-तीन दिनों में वह आ जाएंगे।

रवि सेठ, एडीशनल कमिश्नर ग्रेड-1

Posted By: Inextlive