- बीएड काउंसिलिंग के लिए 32 सेंटर्स पर बुलाए गए 15 हजार कैंडीडेट्स

- राजधानी में अभी तक 745 कैंडीडेट्स की हुई काउंसिलिंग

LUCKNOW (8 June): बीएड काउंसिलिंग यानी लंबा इंतजार। ज्वांइट एंट्रेंस एग्जाम 2016 की काउंसिलिंग के तीसरे दिन भी कैंडीडेट्स की हालत देखकर तो यही लग रहा है। भीषण गर्मी में लंबी कतारें, फीस जमा करने की मशक्कत और फिर ओटीपी के लिए घंटों इंतजार। काउंसिलिंग के दौरान कैंडीडेट्स की परेशानियों में कोई कमी नहीं आई है। चॉइस लॉक करने के लिए ओटीपी के इंतजार ने तो कैंडीडेट्स का दम निकाल दिया है। उधर, यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि एनआईसी ने वेबसाइट पर ओटीपी जनरेट करने की सुविधा प्रदान कर दी है। कैंडीडेट्स वेबसाइट पर पिन के जरिए ओटीपी तुरंत मिल जाएगा।

चॉइस लॉकिंग अटकी, टेंशन बढ़ी

बुधवार को 6 व 7 जून को डॉक्यूमेंट वेरीफाई कराने वाले कैंडीडेट्स की चॉइस लॉकिंग की आखिरी डेट थी। सर्वर में प्रॉब्लम के चलते स्टूडेंट्स की च्वाइस लॉक नहीं हो पाई। जिसके कारण कैंडीडेट्स को ओटीपी नहीं मिल पा रहा था। कंट्रोल रूम पर चॉइस लॉक न हो पाने की दर्जनों शिकायतें आईं। कैंडीडेट्स के मुताबिक चॉइस लॉकिंग के लिंक पर एरर आ रहा था। दोपहर के बाद यह स्थिति सही हो सकी।

प्रदेश में करीब 5,500 काउंसिलिंग

लखनऊ यूनिवर्सिटी के आर्ट्स कॉलेज में आयोजित बीएड की काउंसिलिंग में बुधवार को 6501 से 15000 रैंक वाले कैंडीडेट काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। जिसमें अभी तक पूरे प्रदेश में बने 32 सेंटर्स पर अभी तक टोटल 5506 कैंडीडेट्स ने काउंसिलिंग करा ली है। एलयू के तीन सेंटरों पर अभी तक मिलाकर 2100 कैंडीडेट्स ने काउंसिलिंग कराई व फीस जमा की। बुधवार को 745 ने काउंसिलिंग कराई।

Posted By: Inextlive