- गोमतीनगर स्थित जयपुरिया स्कूल की घटना

- रैपिड एक्शन फोर्स के जवान के मजाक को चौकीदार ने समझा असलियत

- अफरातफरी के बीच स्कूल में समय से पहले करनी पड़ी छुट्टी

LUCKNOW: गोमतीनगर एरिया में स्थित जयपुरिया स्कूल में रैपिड एक्शन फोर्स के जवान के एक मजाक से फैली बम की अफवाह ने हड़कंप मचा दिया। आलम यह हुआ कि आनन-फानन स्कूल को खाली कराया गया और बम डिस्पोजल स्क्वायड ने पूरे कैंपस की जांच की। पर, बम की खबर कोरी अफवाह निकली। जानकारी मिलने पर तमाम पुलिस ऑफिसर्स भी मौके पर पहुंचे। हालांकि, दहशत में आए स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने बच्चों की समय से पहले छुट्टी कर दी।

आरएएफ के जवान ने किया था मजाक

गौरतलब है कि विनीत खंड-3 स्थित प्रज्ञा पार्क में दो समुदायों के बीच धार्मिक आयोजन को लेकर तनाव चल रहा है। इसे लेकर बीते एक सप्ताह में तीन बार दोनों पक्षों के लोग सामने आ चुके हैं। रविवार को पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाकर समझौता कराया था। समझौते में तय हुआ था कि कोई भी पक्ष अब पार्क में धार्मिक आयोजन नहीं करेगा। वहीं, समझौते से पहले एक पक्ष ने मंगलवार को पार्क में धार्मिक आयोजन करने की घोषणा की गई थी। इसी को देखते हुए एहतियात के तौर पर वहां रैपिड एक्शन फोर्स व पीएसी बल को तैनात करने का निर्णय लिया गया था। मंगलवार दोपहर करीब 11.30 बजे पार्क में सुरक्षा के लिये रैपिड एक्शन फोर्स के जवान जा रहे थे। बताया जाता है कि इतनी भारी संख्या में जवानों को देख जयपुरिया स्कूल के चौकीदार ने एक आरएएफ जवान से इसकी वजह पूछी। उस जवान ने मजाक में चौकीदार को बताया कि उसके स्कूल में बम है, जिस वजह से वे लोग वहां पहुंचे हैं।

हकीकत समझ बैठा चौकीदार

जवान की बात को चौकीदार हकीकत समझ बैठा। वह भागते हुए स्कूल के भीतर पहुंचा और स्कूल में बम की खबर को चीख-चीख कर बताने लगा। उसकी बात सुनते ही स्कूल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन बच्चों को क्लासेज से बाहर निकाला गया और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। जानकारी मिलने पर सीओ गोमतीनगर सत्यसेन, एसओ गोमतीनगर डीके शुक्ला, भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। आनन-फानन बम डिस्पोजल स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया। स्क्वायड और पुलिस ने पूरे कैंपस की तलाशी ली लेकिन, कहीं भी बम नहीं मिला। हालांकि, दहशत में आए स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने दोपहर 12 बजे तक अधिकांश पेरेंट्स को मैसेज बच्चों की जल्दी छुट्टी होने का एसएमएस भेज दिया। एसएमएस मिलते ही पेरेंट्स स्कूल पहुंचे और अपने बच्चों को वापस ले आए। वहीं, कैंपस में कुछ भी न मिलने पर पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वायड भी मौके से वापस लौट गया।

Posted By: Inextlive