सदर तहसील में तहसील दिवस में हॉल के बाहर खड़े किए गए फरियादी

भारी संख्या में पहुंचे फरियादी

BAREILLY: तहसील दिवस पब्लिक की प्रॉब्लम दूर करने के लिए बनाया गया है, लेकिन अपनी प्रॉब्लम बताने के लिए भी जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कमरे में अधिकारी और उनका स्टाफ तो आराम से कुर्सियों पर बैठते हैं, लेकिन शिकायतें लेकर पहुंची आम पब्लिक को धूप में घंटों खड़ा होना पड़ता है। ट्यूजडे को भी सदर तहसील में ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

विकलांग को भी नहीं दी कुर्सी

शासन के आदेश पर महीने के पहले और तीसरे मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है। इसमें सभी विभाग के अधिकारियों व स्टाफ को मौजूद रहना होता है। ट्यूजडे को सदर तहसील में तहसील दिवस के दौरान भारी भीड़ उमड़ पड़ी। एक तरफ एसडीएम तहसील, सीओ फ‌र्स्ट, थर्ड व फोर भी मौजूद थे तो दूसरी तरफ कुर्सियों पर अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे, लेकिन यहां पब्लिक के बैठने के लिए कोई इंतजाम नहीं था। पब्लिक को कमरे के बाहर लाइन लगाकर खड़ा किया गया था। जबकि बाहर काफी तेज धूप व गर्मी थी। यही नहीं इस दौरान एक विकलांग भी पहुंचा जिसे थककर जमीन पर बैठना पड़ा लेकिन किसी ने उसे कुर्सी तक नहीं दी।

मुख्य सचिव के दौरे की तैयारी

वहीं नवाबगंज में डीएम व एसएसपी तहसील दिवस में पहुंचे। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि तहसील दिवस में आने वाले प्रार्थनापत्रों का बारीकी से अध्ययन कर समस्या का निस्तारण किया जाए, क्योंकि क्0 अगस्त को प्रमुख सचिव बरेली आने वाले हैं, जो किसी भी लोहिया ग्राम का निरीक्षण कर सकते हैं। इसके अलावा ख्म् अगस्त को मुख्य सचिव भी आएंगे इसलिए किसी भी विभाग के काम में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। ।

चपरासी सस्पेंड, डॉक्टर हटाए गए

तहसील दिवस समाप्त होने के बाद डीएम ने अचानक नवाबगंज सीएचसी का निरीक्षण किया। उन्होंने अनुशासनहीनता के मामले में चौकीदार गंगाराम को सस्पेंड कर दिया। वहां बाहर से दवाएं लिखते हुए भी पायी गई। इस पर डीएम ने सीएमओ को मेडिकल स्टोर सीज करने का आदेश दिया। डेंटल रूम में सीट फटी होने पर डीएम ने डॉक्टर को हटाने और संविदा पर तैनात डॉक्टर को भी हटाकर सीएमओ से ख्ब् घंटे में रिपोर्ट देने का आदेश दिया।

Posted By: Inextlive