- पूर्वाचल की सबसे बड़ी दवा मंडी में जगह-जगह लगा रहता है कूड़े का अंबार

GORAKHPUR: भालोटया मार्केट दवा व्यापारियों की सबसे बड़ी मंडी है। यहां पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिले के दवा विक्रेता यहां खरीदारी के लिए आते हैं। सबसे बड़ी टर्न ओवर वाली मंडी की हालत फिर खराब है। जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है, तो वहीं दवा व्यापारी भी गंदगी भरे रास्तों से गुजरने को मजबूर हैं। जबकि जिम्मेदारों का इस ओर कोई ध्यान नहीं जा रहा है।

कोई नहीं देता ध्यान

थोक दवा व्यापारियों का कहना है कि सफाई के लिए कई बार जीएमसी के आला अधिकारियों से कहा जा चुका है, लेकिन कोई भी जिम्मेदार वहां झांकने तक नहीं आते। वह भी तब जब जीएमसी और भालोटिया मार्केट की दूरी महज 100 मीटर से भी कम है। मेयर और नगर आयुक्त पूरे शहर में सफाई का जायजा लेने के लिए निरीक्षण करते हैं, लेकिन नाक के नीचे मौजूद भालोटिया मार्केट की तरफ उन्होंने कभी रुख करने की जहमत नहीं उठाई।

प्रदर्शन को होंगे बाध्य

थोक व्यापारी राजेश तुलस्यान बताते हैं कई बार जीएमसी को शिकायत पत्र दिया गया, लेकिन कोई भी जिम्मेदार सफाई को लेकर चिंतित नजर नहीं आया। अगर यहीं हाल रहा तो थोक व्यापारी जीएमसी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। वहीं इस मामले में जब नगर आयुक्त राजेश त्यागी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि भालोटिया के ऑनर और व्यापारी जब तक संयुक्त रूप से सफाई के लिए नहीं कहेंगे। तब तक सफाई नहीं करवाई जा सकती। सफाई के लिए टीम जब भी जाती है, तो उनके ऑनर मना करते हैं। ऐसे में सफाई कैसे कराए जाए।

Posted By: Inextlive