छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: सोनारी क्षेत्र के एक मरीज की हुई मौत कोरोना वायरस के कारण नहीं हुई है। बुधवार को आई रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हो गई। यह खबर न सिर्फ चिकित्सकों को बल्कि पूरे जमशेदपुर शहर को राहत देने वाली है। बुधवार को इस रिपोर्ट का इंतजार अधिकतर लोगों को थी।

बीते मंगलवार को सोनारी से इस व्यक्ति को गंभीर अवस्था में एमजीएम अस्पताल के इमरजेंसी विभाग में भर्ती कराया गया था। उसका सांस तेज गति से चल रही थी। साथ में बुखार भी था। इसे देखते हुए चिकित्सकों ने उसे कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि उसमें कुछ कुछ लक्षण कोरोना वायरस से मिल रहे थे। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद चिकित्सकों ने मृतक का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में भेजा दिया। वहीं अस्पताल प्रबंधन ने सावधानी का ख्याल रखते हुए मृतक की देखभाल के लिए तैनात डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ सहित एक दर्जन कर्मचारियों को आइसोलेशन वार्ड में रख दिया था। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को छोड़ दिया गया। जमशेदपुर में अभी कोरोना के एक भी मरीज की पुष्टि नहीं हुई है।

परिजन को सौंप दिया गया शव

रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मृतक के परिजन को भी आइसोलेशन वार्ड से छोड़ दिया गया। इसके बाद शव को उन्हें सौंप दिया गया। कोरोना के संदेह में मृतक की पत्नी व बेटा को रखा गया था। बुधवार को सभी रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे।

Posted By: Inextlive