-मेन स्वीच में लगी आग, वार्ड से बाहर आए मरीज

-एमजीएम में दो घंटे तक चाइल्ड वार्ड व गायनिक ओटी में रही अफरा-तफरी

JAMSHEDPUR: इन दिनों एमजीएम हॉस्पीटल खास चर्चा में है। आए दिन यहां कोई न कोई घटना जरूर हो रही है। रविवार दोपहर शार्ट सर्किट से एमजीएम हॉस्पिटल के गायनिक ओटी के पास लगे मेन स्वीच में आग लग गई। आग लगने से पास के वार्ड के मरीज बेड छोड़कर बाहर भागने लगे। फ्0 से ब्0 मिनट के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन दो घंटे तक अस्पताल में अफरा-तफरी मची रही।

यह है मामला

रविवार दोपहर करीब क्ख्.फ्0 बजे गायनिक ओटी के पास लगे मेन स्वीच में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे गायनिक वार्ड के डॉक्टर सहित मरीज व उनके अटेंडर वार्ड से बाहर भागने लगे। गायनिक ओटी के पास ही चाइल्ड वार्ड भी है। इस वार्ड से भी बच्चों को लेकर उनके परिजन भाग खड़े हुए। कुछ ही देर में अस्पताल के इलेक्ट्रिशियन, सिक्योरिटी गार्ड व होम गार्ड के जवान सहित डॉक्टर व अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इलेक्ट्रिशियन व कर्मचारियों ने मिलकर मेन स्वीच में लगी आग पर बालू फेंकना शुरू किया। करीब आधे घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से हॉस्पिटल में दो घंटा तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। मरीज अपने बेड पर जाने को तैयार ही नहीं थे। जब वार्ड की लाइट काट दी गई और स्थिति सामान्य हुई, तब मरीज अपने-अपने वार्ड में गये.तीन घंटे तक

कटी रही बिजली

मेन स्वीच में आग लगने की वजह से मेडिकल वार्ड ( गायनिक बिल्डिंग), प्रशासनिक भवन सहित पंप हाउस की बिजली करीब तीन घंटे तक कटी रही। बिजली कटने के कारण अस्पताल में पानी की किल्लत हो गई। किसी भी वार्ड में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही थी। पानी की कमी के कारण हॉस्पिटल के गायनिक ओटी सहित अन्य ऑपरेशन थियेटरों में मरीजों का ऑपरेशन भी नहीं हो पाया।

Posted By: Inextlive