JAMSHEDPUR: जुगसलाई नगर परिषद के दर्जन भर कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव होते ही शहर के तीनों नगर निकाय में हड़कंप मच गया है। बुधवार को तो जुगसलाई नगर परिषद पूरी तरह सन्नाटा में तब्दील हो गया था। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव ने बताया कि पूरे नगर परिषद कार्यालय को सैनिटाइज कराया गया। उन्होंने बताया कि अब फिलहाल विकास का कोई काम नहीं होगा, केवल सफाई कार्य होगा। बता दें कि जुगसलाई के सफाई पर्यवेक्षक, चालक व सिटी मैनेजर को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सफाई कार्य भी प्रभावित होंगे। हालांकि कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि सफाईकर्मियों को पीपीई कीट उपलब्ध कराया गया है। वहीं दूसरी ओर जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के कार्यालय में भी बुधवार को शिकायत बॉक्स लगा दिया गया है। अब कोई भी शिकायतकर्ता सीधे कार्यालय में प्रवेश नहीं करेंगे। वह अपना शिकायत बॉक्स में डाल देंगे, उसके बाद जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

एनाउंस कर चेतावनी

मानगो नगर निगम क्षेत्र के डिमना रोड व न्यू पुरूलिया रोड के किनारे दुकान लगाने वालों को सुबह में एनाउंस कर चेतावनी दी गयी। मानगो के कार्यपालक पदाधिकारी र¨वद्र गागराई ने बताया कि पुलिस के साथ खुद डिमना रोड व ओल्ड पुरूलिया रोड के दुकानदारों को समझाया गया। उन्हें बताया गया कि अपने दुकान निर्धारित स्थल पर ही लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें। होटल व ठेला पर नास्ता कराने वालों को चेतावनी दी गयी कि वे पार्सल दे सकते हैं, लेकिन ग्राहक को खड़ा कर खिला नहीं सकते।

सफाईकर्मियों को पीपीई किट

जमशेदपुर अक्षेस व जुगसलाई नगर परिषद ने अपने-अपने क्षेत्र में सफाई कार्य में लगे। सफाईकर्मियों को कोरोना से बचाच के लिए पीपीई किट उपलब्ध कराया है। बुधवार को जमशेदपुर अक्षेस व जुगसलाई नगर परिषद के इलाकों में सफाई कार्य पीपीई किट पहन कर सफाई किया।

जमशेदपुर के चार नेता हुए क्वारंटीन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बागबेड़ा कॉलोनी में जुस्को की जलापूर्ति के लिए रांची में जाकर पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मिलकर मांग पत्र सौंपने वाले चार नेताओं को भी क्वारंटीन में जाना पड़ा। बता दें कि सूबे के पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एहतियात के तौर पर झामुमो नेता बहादुर किस्कू, अजीत सिन्हा, उप मुखिया सुनील गुप्ता ने खुद को क्वारंटीन कर लिया, वहीं एक अन्य व्यक्ति को टाटा मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Posted By: Inextlive