RANCHI : कांके डैम पार्क में मार्निग वॉक करना लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा है। पिछले एक महीने से पार्क के गेट को खोलने-बंद करने का खेल चल रहा है। आए दिन बिना किसी वजह से डैम पार्क के आखिरी छोर पर स्थित गेट को बंद कर दिया जाता है। डैम जाने वाली पगडंडी भी जर्जर हो चुकी है। इस वजह से मॉर्निग वाकर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे उनमें काफी रोष है।

बुजुर्ग व महिलाएं परेशान

पार्क का गेट बंद कर देने से मॉर्निग वॉक करने वाले बुजुगरें महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। उन्होंने गेट सुपरवाइजर से कई बार गेट खोलने का अनुरोध भी किया, लेकिन अभी तक परेशानी बरकरार है। लोगों का कहना है कि इस बार गेट बंद रहने की वीडियो रिकार्डिग कर मंत्री और अधिकारियों को सच्चाई से रुबरु कराया जाएगा।

सीएम को सौंपा था हस्ताक्षरयुक्त पत्र

कांके डैम स्थित पर्यटन पार्क गेट को खोलने के लिए करीब 186 लोगों के हस्ताक्षरयुक्त पत्र मुख्यमंत्री के नाम से मुख्यमंत्री सचिवालय को दिया था.पत्र की प्रतिलिपि नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, पर्यटन मंत्री अमर बाउरी, रांची उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक समेत कई अधिकारियों को दिया। पत्र में कहा गया है कि पिछले एक महीने से पार्क के अंतिम छोर स्थित गेट को बंद कर दिया गया है।

सुबह साढ़े आठ बजे तक खुला रखना है गेट

करीब दो माह पहले भी कांके डैम पार्क के गेट को बंद कर देने का मामला सामने आया था। इस बाबत मॉर्निग वॉकर्स ने सीएम रघुवर दास और मंत्री सीपी सिंह समेत कई अधिकारियों को पत्र लिखा था। इसपर कार्रवाई करते हुए मंत्री सीपी सिंह ने गेट खोलने का निर्देश जारी किया था। इस आदेश के बावजूद अभी भी लोगों को परेशा्नी हो रही है। कभी गेट खुला रहता है तो कभी बंद कर दया जाता है।

Posted By: Inextlive