- ट्रैफिक निदेशालय ने किया आदेश जारी

- आठ बजे बाद भारी वाहन ही करेंगे प्रवेश

- डेली नीड्स के वाहन को मिली छूट

देहरादून, रात आठ बजे बाद पहाड़ी रूट्स पर पैसेंजर व्हीकल्स की आवाजाही बैन है। ऐसे में अगर पहाड़ी रूट्स पर रात के वक्त पैसेंजर व्हीकल्स किसी हादसे के शिकार हुए तो सीधे थाना-चौकी इंचार्ज पर गाज गिरेगी। ट्रैफिक निदेशालय की ओर से सभी थाना-चौकी इंचार्ज को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि वे किसी भी सूरत में रात आठ बजे बाद पहाड़ी रूट्स पर पैसेंजर व्हीकल्स को जाने की परमिशन न दें। हैवी व्हीकल्स और डेली नीड्स के वाहनों को ही इसके बाद पहाड़ी रूट्स पर जाने की परमिशन होगी।

गढ़वाल कमिश्नर ने दिए थे आदेश

ट्रैफिक निदेशालय से मिली जानकारी के मुताबिक गढ़वाल कमिश्नर ने 8 बजे बाद पहाड़ी रूट्स पर पैसेंजर व्हीकल की एंट्री पर रोक लगाने को लेकर निर्देश जारी किए थे। लेटर का संज्ञान लेते हुए ट्रैफिक निदेशालय ने सभी थाना चौकियों को सख्त आदेश दिए कि यदि कोई भी पैसेंजर व्हीकल रात में पहाड़ी रूट पर चढ़ाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रात के वक्त हो चुके कई हादसे

देर रात पहाड़ी रूट पर पैसेंजर व्हीकल्स की एंट्री के चलते कई बार हादसे हो चुके हैं। इसे देखते हुए पहले से रात आठ बजे के बाद पहाड़ी रूट्स पर पैसेंजर व्हीकल की एंट्री बैन कर दी गई थी। कुछ समय तक व्यवस्था चलती रही, लेकिन फिर इसमें ढील दी जाने लगी।

अब रात 8 बजे बाद बैरियर डाउन

पहाड़ी रूट के सभी थाना-चौकियों पर बैरियर लगाने के आदेश दिए गए हैं। जिससे वाहनों की मॉनिटरिंग की जा सके और रात के वक्त उन्हें पहाड़ी रूट्स पर चढ़ने से रोका जा सके। पुलिस मुख्यालय की ओर से यह भी आदेश जारी किया गया कि डेली नीड्स और हैवी व्हीकल्स की एंट्री पर रोक न लगाई जाए। कहा गया है कि इमरजेंसी केसेज में कोई जाना चाहे तो उसका पूरा ब्योरा तलब किया जाए, ऐसे में हादसे का जिम्मेदार भी वह खुद होगा।

-----------

पैसेंजर व्हीकल्स के देर रात पहाड़ी रूट पर चढ़ने पर यदि कोई हादसा होता है, तो थाना-चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की जाएगी। गढ़वाल कमिश्नर की ओर से आदेश जारी किया गया है।

केवल खुराना, निदेशक यातायात

Posted By: Inextlive