इस बार के रेल बजट में भी पटना केपैसेंजर्स को निराशा ही लगी हाथ

PATNA: हर साल की तरह इस बार के भी रेल बजट में पटना के रेल पैसेंजर्स को निराशा हीं हाथ लगी है। रेल बजट ख्0क्ब्-ख्0क्भ् में इस बार पटना को सिर्फ दो प्रीमियम ट्रेन की सौगात मिली है। पटना से मुंबई और पटना से बैंगलोर तक प्रीमियम ट्रेन चलाने की एनाउसमेंट की गई है। पटना से हरिद्वार होते हुए देहरादून को जाने के लिए डाइरेक्ट ट्रेन चलाने की मांग लंबे टाइम से की जा रही है। इसके अलावा कई ऐसे मांग हैं जिन्हें इस बजट में इंक्लूड नहीं किया गया है।

क्या है प्रीमियम ट्रेन

इस बार के रेल बजट में पटना रेल डीवजन को दो प्रीमियम ट्रेन मिली है। पूरे इंडिया में क्7 एसी प्रीमियम ट्रेनों चलाने की एनाउसमेंट हुई है। पटना से जाने वाली दोनों प्रीमियम ट्रेन की स्पीड बाकी ट्रेनों के कंपैरिजन में अधिक रहेगी। यह ट्रेन पूरी तरह से एसी कोच के साथ चलेगी। राजधानी एक्सप्रेस की तर्ज पर इन ट्रेनों की चलाने की तैयारी है।

कैपिटल पर भारी अदर स्टेट

रेल बजट के मामले में पटना सहित पूरे बिहार के पैसेंजर्स को कुछ भी नहीं मिला है। बिहार के अपेक्षा मध्यप्रदेश, झारखंड और छतीसगढ़ के लिए प्रीमियम ट्रेनों के अलावा एक से दो एक्सप्रेस नई ट्रेन की सौगात मिली है। इतना ही नहीं इन स्टेट में कई ऐसी ट्रेन हैं जिनकी दूरी बढ़ाकर पैसेंजर्स को राहत दी गई है।

Posted By: Inextlive