पूरे जेएनएसी क्षेत्र 10 मिनट तक के लिए पा‍र्किंग सुविधा फ्री रहेगी उसके बाद पूरे पैसे देने होंगे।

Jamshedpur: जहां-तहां गाड़ी खड़ी करने की लगातार मिल रही शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए सोमवार शाम को जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी संजय कुमार ने अपनी टीम के साथ साकची बाजार क्षेत्र का निरीक्षण किया। बड़ी संख्या में नो पार्किग जोन में खड़े वाहनों को देख जैसे ही सब पर जुर्माना का आदेश दिया, आनन फानन में कई लोग अपने वाहन के साथ भाग खड़े हुए। किंतु इस बीच पकड़े गए 17 वाहन चालकों से ऑन स्पॉट जुर्माना लिया गया। विशेष पदाधिकारी ने वाहन मालिकों को राहत देते हुए कहा कि पूरे जेएनएसी क्षेत्र में कहीं भी 10 मिनट तक पार्किंग करने के लिए अब कोई पार्किग शुल्क नहीं लगेगा। जैसे ही कोई गाड़ी पार्किग में आएगी पार्किग एजेंट को आने का समय लिख कर पर्ची दी जाएगी, लौटने पर जब पर्ची वापस की जाएगी तब टाइम देख लिया जायेगा। वापसी टाइम के अनुसार यदि गाड़ी सिर्फ 10 मिनट तक ही खड़ी रही है तो एजेंट बिना शुल्क सिर्फ पर्ची को वापस लेकर वाहन को जाने देगा। किंतु दस मिनट के बाद पूरी शुल्क देनी होगी।

 

नियमित चलेगा अभियान

संजय कुमार ने बताया कि साकची और बिस्टुपुर में अस्त व्यस्त पार्किग अव्यवस्था को सुधारने के लिए नियमित रूप से अभियान चलाया जायेगा। इसके लिए जेएनएसी की ओर से दंडाधिकारी और राजस्व वसूली कर्मी प्रतिनियुक्त करते हुए संबंधित थाने के पुलिस बल के साथ टैग किया जा रहा है।

 

नो पार्किग के बोर्ड का निर्देश

इस दौरान नगर प्रबंधक को निदेश दिया गया कि शहर के प्रमुख नो पार्किग स्थलों पर साइन बोर्ड लगवाएं। साथ ही पार्किग स्थलों के लिए दूर से ही संकेतक लगवाने की व्यवस्था करें।

 

ये मौजूद थे

अभियान में सिटी मैनेजर रंजन पांडेय, ज्योतिपुंज पांडेय, डीके पांडेय, एमकेएल दास सहित राजस्व टीम के सदस्य और पुलिस बल की मौजूदगी रही।

Posted By: Inextlive