- 25 नवंबर से गोरखपुर से नहीं होगी स्पाइस जेट की उड़ान

- पांच दिन दिल्ली का एक चक्कर लगाएगा एयर इंडिया का विमान

GORAKHPUR: कोहरे का असर विमान सेवाओं पर पड़ने लगा है। शनिवार से गोरखपुर से दिल्ली के बीच 31 जनवरी तक फ्लाइट बाधित रहेगी। स्पाइस जेट ने कोहरे को देखते हुए यह घोषणा की। एक दिसंबर से एयर इंडिया की सेवाएं भी बंद हो जाएंगी। आईएलएस की सुविधा मुहैया न होने से जाड़े की मार फ्लाइट पर पड़ी है। एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि 30 नवंबर तक एयर इंडिया का विमान गोरखपुर से दिल्ली के बीच सिर्फ एक चक्कर लगाएगा।

हवाई जहाज के लगते तीन फेरे

गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली और कोलकाता के लिए उड़ान होती है। स्पाइस जेट और एयर इंडिया की हवाई जहाजों के तीन फेरे लगते हैं। स्पाइस जेट का विमान दोपहर पौने एक बजे कोलकाता से गोरखपुर पहुंचता है। दोपहर एक बजकर पांच मिनट पर गोरखपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट टेक ऑफ होती है। वापसी में शाम चार बजकर पांच मिनट विमान गोरखपुर एयरपोर्ट पर लैंड करता है। यहीं से चार बजकर 25 मिनट पर कोलकाता के लिए जहाज उड़ती है।

25 नवंबर से नहीं उड़ेगा स्पाइस जेट

जाड़े में जल्दी सूरज डूबने और कोहरा छाने की वजह से विजिबिल्टी की प्रॉब्लम आने लगती है। इसको देखते हुए तीन अक्टूबर को ही गोरखपुर से कोलकाता के बीच उड़ान रद कर दी गई थी। दिल्ली से गोरखपुर के बीच होने वाली उड़ान को ठप करने का फैसला कंपनी ने लिया है। 25 नवंबर से गोरखपुर से दिल्ली के बीच उड़ान बंद हो जाएगी। 31 जनवरी के बाद मौसम ठीक होने पर सेवा दोबारा बहाल होगी। बीच सिर्फ 30 नवंबर तक एयर इंडिया का विमान गोरखपुर से दिल्ली के बीच एक चक्कर के लिए उड़ान भरेगा।

जाड़े में विजिविलटी कम होने से उड़ान में प्रॉब्लम आती है। शनिवार से स्पाइस जेट की सेवाएं बंद हो जाएंगी। एक दिसंबर से एयर इंडिया की उड़ान भी ठप हो जाएगी। मौसम ठीक होने पर एक फरवरी के बाद सेवा बहाल होगी।

- बीएस मीणा, डायरेक्टर, गोरखपुर एयरपोर्ट

Posted By: Inextlive