RANCHI:स्टूडेंट्स आक्सीजन मूवमेंट की ओर से शुक्रवार को केंद्रीय विद्यालय, हिनू में नो हॉर्न कैंपेन चलाया गया। इसमें शहर के लोगों से बेवजह हार्न न बजाने की अपील की गई। अभियान के दौरान स्कूल के प्रिंसिपल आरसी गोंड ने कहा कि शहर को शांति प्रिय बनाने में हमारा पूरा सहयोग है। इस मौके पर काफी संख्या में टीचर्स और स्टूडेंट्स भी मौजूद थे। स्टूडेंट्स आक्सीजन मूवमेंट की वर्षा दुबे ने कहा कि कई बार बेवजह हार्न बजाने से दुर्घटनाएं होती हैं। इसलिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है।

डोरंडा कॉलेज में एनएसयूआई का साफ-सफाई अभियान

प्रदेश एनएसयूआई कमिटी ने शुक्रवार को डोरंडा कॉलेज में क्लीन, ग्रीन व स्मार्ट कैंपस अभियान चलाया। एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रतिनिधि कुमार रौशन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के स्टाफ के साथ मिल कर पूरे कॉलेज कैंपस की साफ-सफाई की और जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान छात्रों से सहयोग की अपील की गई। इसके बाद कॉलेज के प्रिंसिपल के हाथों कैंपस में प्लांटेशन भी कराया गया। मौके पर मैथ्स और केमिस्ट्री की क्लास नियमित नहीं चलने की शिकायत प्रिंसिपल से की गई। वहीं, कॉलेज कैंपस में गंदगी की ढेर की ओर प्रिंसिपल का ध्यान आकृष्ट कराया गया। मौके पर एनएसयूआई के अनिकेत राज, इंद्रजीत सिंह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

डीएवी कपिलदेव में संस्कृत वीक

डीएवी कपिलदेव स्कूल में शुक्रवार को संस्कृत सप्ताह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने कई कल्चरल प्रोग्राम प्रस्तुत किए। मौके पर प्रिंसिपल एसके सिन्हा ने बताया कि संस्कृत भाषा की जानकारी कम होने के कारण ही आज संस्कृत की दयनीय स्थिति हो गई है। ऐसे में जरूरत है देव भाषा संस्कृत को जानने की। मौके पर स्कूल के कई टीचर उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive