- चारबाग और कैसरबाग बस अड्डे पर अधिकारियों ने लिया एक्शन

- मौजूद वेंडर्स को वर्दी पहनने के भी दिए आदेश

LUCKNOW: चारबाग रेलवे स्टेशन और कैसरबाग स्टेशन पर परिवहन निगम के अधिकारियों ने शुक्रवार को स्टेशन पर अवैध वेंडर्स के खिलाफ मोर्चा खोला। स्टेशन पर जिन लोगों ने अवैध रूप से दुकानें सजा रखी थी, उन्हें यहां से खदेड़ा गया। इतना ही नहीं जिन वेंडर्स के पास लाइसेंस मौजूद हैं, उन्हें वर्दी पहनने के आदेश भी दिए गए हैं। परिवहन निगम के अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही सभी वेंडर्स और उनके यहां काम करने वाले सभी कर्मचारी ड्रेस में होंगे।

-

राजधानी के बस अड्डों पर चल रहे अवैध वेंडर्स के खिलाफ थर्सडे को आई नेक्स्ट ने खुलासा किया था। बस अड्डों पर किस तरह से निगम के अधिकारी मिलकर अवैध वेंडर्स को बढ़ावा दे रहे थे। इस खबर को छपने के बाद चारबाग स्टेशन पर परिवहन निगम के अधिकारियों ने कैम्पस के अंदर से अवैध वेंडर्स को भगा दिया। इनमें सबसे अधिक संख्या ऐसे लोगों की रही जो घूम-घूम कर या फिर बसों चढ़ कर अपने आइटम की सेल करने में लगे रहे। परिवहन निगम के अधिकारियों ने बताया कि स्टेशन पर पानी की बोतल, खीरा, गॉगल्स और लइया चना बेचने वालों को यहां से खदेड़ा गया है। निगम के अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों ने अपने खोमचें यहां पर लगा रखे थे। इनमें खस्ता और सुहाल बेचने वालों के अलावा गुटखा बेचने वाले शामिल थे। निगम के अधिकारियों ने बताया कि ड्राइवर्स और कंडक्टर्स को भी यह बता दिया गया है कि बसों के अंदर यदि कोई व्यक्ति किसी भी तरह का प्रचार-प्रसार या फिर काई आइटम बेचता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। बसों के अंदर बुक्स और कई तरह के इक्यूमेंट बेचने वाले लोगों को भी यहां से भगाया गया है। कैसरबाग बस अडडे पर भी निगम के अधिकारियों ने कैम्पस के अंदर खुली गुटखा और पान मसाला की दुकानों को हटवा दिया। इसके अलावा जिन वेंडर्स के पास लाइसेंस है, उन्हें भी जल्द ही वर्दी पहनने के साथ नाम पट्टिका लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

बस अड्डों पर सिर्फ उनकी ही दुकानें होंगी जिन्हें परिवहन निगम ने लाइसेंस दिया हुआ है। अभी तो अवैध वेंडर्स को खदेड़ा ही गया है। अगली बार कोई भी अवैध वेंडर यहां नजर आया तो उसको पुलिस के हवाले किया जाएगा।

एके सिंह

आरएम परिवहन निगम

Posted By: Inextlive