देहरादून. खाद्य संरक्षा एंव औषधि प्रशासन आयु1त डॉ पंकज कुमार पांडेय ने निर्देश जारी किया है कि कोई भी मेडिकल स्टोर सर्दी खांसी जुकाम बुखार दर्द से संबधित कोई भी मेडिसिन बिना डॉ1टर की प्रिस्क्रिप्शन के न दें. डॉ1टर की प्रिस्क्रिप्शन पर मेडिसिन देने के साथ ही संबंधित व्य1ित का नाम फोन न6बर आदि विवरण अलग से रजिस्टर में

देहरादून। खाद्य संरक्षा एंव औषधि प्रशासन आयुक्त डॉ पंकज कुमार पांडेय ने निर्देश जारी किया है कि कोई भी मेडिकल स्टोर सर्दी, खांसी, जुकाम बुखार दर्द से संबधित कोई भी मेडिसिन बिना डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्शन के न दें। डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्शन पर मेडिसिन देने के साथ ही संबंधित व्यक्ति का नाम, फोन नम्बर आदि विवरण अलग से रजिस्टर में लिखने के लिए भी कहा गया है।

इससे पहले ड्रग इस्पेक्टर की ओर से भी निर्देश जारी कर मेडिसिन का ब्योरा देने को कहा था। इसके बाद भी मेडिकल स्टोर वाले नियमित रूप से ब्योरा नहीं दे रहे हैं। देहरादून में 800 से ज्यादा मेडिकल स्टोर हैं, लेकिन डिटेल 100 से 120 स्टोर वाले ही भेज रहे हैं।

आयुक्त डॉ। पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के दवा पूरे विश्व के लिए एक गंभीर स्वास्थ्य खतरा बना हुआ है। इसके नियंत्रण के प्रयासरत है। इसे देखते हुए यह नियम जरूरी है। जो आर्डर का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive