No More ‘raas Leela’ In Ready

2011-06-23T13:25:00Z

Following PIL against the Salmanstarrer for ‘Character Dheela’ song the controversial words might be removed from other formats of the film

फिल्म रेड्डी का पॉपुलर सांग कैरेक्टर ढीला जिसमें सलमान खान और जरीन खान ने परफॉर्म किया है फिलहाल मुसीबत में फंस गया है. फिल्म के रिलीज होते ही इलाहाबाद हाई कोर्ट ने फिल्म पर रोक लगा दी. खबरों के मुताबिक लोकल लॉयर और हिंदू पर्सनल लॉ बोर्ड के चेयरमैन अशोक पांडे के साथ सेक्रेटरी विनोद मिश्रा ने गाने पर अपने ऑब्जेक्शंस रखे हैं. उनके मुताबिक फिल्म में ‘रासलीला’ शब्द काफी इनडीसेंट साउंड करते हैं और यह हिंदुओं की फीलिंग्स हर्ट कर रहे हैं. वह सिर्फ इन शब्दों को सैटेलाइट टेलीकास्ट और होम वीडियो फॉर्मेट से हटाना नहीं चाह रहे हैं, बल्कि वह चाहते हैं कि दो हफ्ते पहले फिल्म को मिला सर्टिफिकेशन कैंसिल कर दिया जाए.
Demeaning God?

इंडस्ट्री के एक इनसाइडर के मुताबिक, ‘उन लोगों की शिकायत है कि ‘रासलीला’ शब्द भगवान कृष्ण से सीधा जुड़ा हुआ है और इसलिए यह गाना भगवान का अपमान कर रहा है.’ जिस गाने पर उंगली उठाई जा रही है उसे नीरज श्रीधर ने गाया है और अमिताभ भट्टाचार्या ने लिखा है.
Considering Salman
टी-सीरीज के मार्केटिंग एंड प्रमोशंस के प्रेसिडेंट विनोद भानुशाली जिन्होंने फिल्म की होम वीडियो राइट्स को प्रोड्यूस किया था का कहना है, ‘गाने के लिरिसिस्ट ने यह गाना सिचुएशन को दिमाग में रखते हुए लिखा है. यह गाना फिल्म में सलमान के कैरेक्टर पर बेस्ड है, तो भगवान कृष्ण की बात बीच में कैसे आ गई.’ भानुशाली ने इस बात को एक्सेप्ट किया कि हर किसी को अपनी बात सबके सामने रखने का हक है और उन्होंने यह भी कहा कि उनकी मौजूदगी में किसी की भी रिलीजियस फीलिंग्स हर्ट नहीं होगी क्योंकि वह साल में देशभर में ढेरों रिलीजियस अल्बम रिलीज करते हैं.उन्होंने यह भी कहा, ‘हम गाने में सलमान को भगवान कृष्ण की तरह नहीं दिखाने चाहते हैं जो गोपियों के बीच नाच रहे हों.’ उन्होंने कुछ ऐसे ही केसेज के एग्जाम्पल देते हुए कहा कि पहले भी फिल्म कमीने के दन ता नन... गाने से ‘तेली’ वर्ड हटाया जा चुका है और फिल्म टाइटल बार्बर को बिल्लू से रिप्लेस किया जा चुका है.


Posted By: Garima Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.