लोक सभा निर्वाचन के लिए नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत

कलक्ट्रेट और कचहरी परिसर में रहे सुरक्षा के खास इंतजाम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: लोक सभा चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई. नामांकन के लिए जनपद में कलक्ट्रेट में फूलपुर और इलाहाबाद लोक सभा सीटों के लिए अलग-अलग केन्द्र बनाए गए थे. जहां पर पहले दिन कोई भी नामांकन नहीं हो सका. लोक सभा इलेक्शन के लिए पहले दिन सिर्फ नामांकन के फार्म की बिक्री हुई. पहले दिन कुल 54 प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म खरीदा. जिसमें इलाहाबाद सीट के लिए 15 व फूलपुर लोक सभा सीट के लिए 39 फार्म शामिल रहे. इस दौरान पूरे दिन जिला कचहरी और कलक्ट्रेट में लोगों के आने जाने का सिलसिला जारी रहा. इस दौरान पूरे कलक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए गए थे. जिससे किसी भी प्रकार की लॉ एंड ऑडर की दिक्कत ना हो सके. इसके साथ ही नामांकन प्रपत्र लेने के लिए भी विशेष इंतजाम किए गए थे.

कलक्ट्रेट परिसर के पास भी रही कड़ी सुरक्षा

कचहरी और कलक्ट्रेट परिसर की ओर जाने वाले मार्ग पर भी सुरक्षा का विशेष इंतजाम प्रशासन की तरफ से किया गया था. कचहरी चौराहे से पुलिस आफिस चौराहा तक एक साइड के रास्ते को बंद कर दिया गया. जहां सिर्फ पैदल ही जाया जा सकता था. इसके साथ ही एक तरफ के रास्ते को टीन सेड से कवर किया गया था. जिससे कोई भी व्यक्ति दूसरी तरफ से रोड क्रास करके उधर ना जा सके. नामांकन प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए वहां पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था.

जाम के झाम से जूझते रहे शहरी

कचहरी की तरफ एक ओर का रास्ता वाहनों के लिए बंद किए जाने से आस-पास के एरिया में पूरे दिनजाम की स्थिति बनी रही. कलक्ट्रेट परिसर के आस-पास भी लोग जाम से जूझते रहे. इसके साथ ही कटरा, लक्ष्मी चौराहा, यूनिवर्सिटी की तरफ जाने वाला मार्ग, मनमोहन चौराहा के पास भी पूरे समय जाम लगा रहा. इस कारण लोगों को जाम में घंटे फंस कर परेशान होना पड़ा. जिससे उन्हें कई तरह की मुसीबत का सामना करना पड़ा.

Posted By: Vijay Pandey