- अयोध्या फैसले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

- सभी जिलों में कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश, हर हरकत पर रहेगी नजर

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: अयोध्या पर फैसले को लेकर अगर किसी ने भी प्रदेश में अराजकता फैलाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले के मद्देनजर सरकार बेहद सतर्कता बरत रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सभी जिलों के डीएम, एसएसपी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर जरूरी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पूरा सम्मान होगा।

24 घंटे एक्टिव रहें कंट्रोल रूम

सीएम के सरकारी आवास पांच कालिदास से संचालित इस कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, डीजीपी ओपी सिंह, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, सचिव सीएम संजय प्रसाद समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। सीएम ने डीएम-एसपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की। कहा, छोटी से छोटी घटनाओं का संज्ञान लेकर तुरंत कार्रवाई करें। हर जिले में 24 घंटे कंट्रोल रूम एक्टिव रहे और सूचनाओं पर तुरंत कार्रवाई करें।

जनता से संवाद बनाएं रखें

सीएम ने अधिकारियों को जनता, नेताओं और धर्म गुरुओं के साथ लगातार संवाद बनाए रखने के निर्देश दिए। योगी ने थानावार शांति समितियों की बैठक करने पर जोर दिया और कहा कि आपातकालीन सहायता डायल 112 पर आने वाली हर सूचना का कम से कम समय में संज्ञान लेकर तुरंत कार्रवाई करें। उन्होंने संसाधन व्यवस्थित करने और बॉर्डर पर सघन जांच की भी हिदायत दी। बैठक की शुरुआत में ही डीजीपी ओपी सिंह ने अब तक की सभी तैयारियों का विवरण दिया और कहा कि सीएम की हमेशा फुट पेट्रोलिंग की हिदायत रही है। अब तक फुट पेट्रोलिंग में 1753 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

Posted By: Inextlive