- 21 नवंबर के बाद बल्लूपुर चौक से घंटाघर तक सड़क पर नहीं होंगे वाहन पार्क

- 22 नवंबर से एमडीडीए करेगा पड़ताल, होगी कार्रवाई

>DEHRADUN: शहर में पार्किंग की समस्या पर एमडीडीए सख्त है। प्राधिकरण ने कॉमर्शियल भवनों को आखिरी मौका देते हुए स्पष्ट किया है कि निर्धारित समय के भीतर पार्किंग का इंतजाम नहीं किया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कॉमर्शियल भवनों की लिस्ट तैयार

पार्किंग शहर की सबसे बड़़ी समस्या है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने बकायदा पिछले दिनों इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जानकारी दी गई थी कि शहर से अतिक्रमण हटाने के बाद एमडीडीए ऐसे कॉमर्शियल बिल्डिंग्स पर नकेल कसने की तैयारी कर रहा है, जिनके सामने वाहन पार्क होते हैं। बाकायदा एमडीडीए ने शहर के तमाम इलाकों में ऐसे कॉमर्शियल भवनों का सर्वे कर उन्हें शॉर्ट लिस्टिेड कर लिया है। शुक्रवार को प्राधिकरण ने इस संबंध में बल्लूपुर चौक से घंटाघर तक पार्किंग की समस्या पर व्यवसाइयों के साथ बैठक की।

ख्ख् से होगा सत्यापन

एमडीडीए सचिव पीसी दुमका की मौजूदगी में हुई बैठक में कॉमर्शियल भवन स्वामियों से स्पष्ट कहा गया कि भवन स्वामी खुद अपनी पार्किंग की व्यवस्था करे। वहीं प्राधिकरण ने साफ कहा कि निर्धारित समय के भीतर पार्किंग की व्यवस्था नहीं हुई तो फिर प्राधिकरण व पुलिस मिलकर कार्रवाई करेंगे। बैठक में आम सहमति बनी कि ख्क् नवंबर तक भवन स्वामियों द्वारा अपनी पार्किंग व्यवस्थित कर ली जाएगी इसके बाद ख्ख् नवंबर से प्राधिकरण सत्यापन अभियान शुरू करेगा। इस दौरान पार्किंग को लेकर अगर कोई कमी पाई गई तो संबंधित व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

Posted By: Inextlive