RANCHI: राजधानी रांची में अब आपका लैंडलाइन नंबर बंद नहीं होगा। जी हां, बीएसएनएल की ओर से रांची में 70 किमी ऑप्टिकल फाइबर लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है। वहीं, करीब 30 किमी और ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम तेजी से चल रहा है। पूरे शहर में ऑप्टिकल फ ाइबर की लाइन बिछने के बाद बीएसएनएल के लैंडलाइन उपभोक्ताओं की परेशानी दूर हो जाएगी। बीएसएनएल रांची सर्किल के जेनरल मैनेजर अरविंद प्रसाद ने बताया कि जल्द ही ऑप्टिकल फाइबर लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। गौरतलब हो कि लैंडलाइन उपभोक्ताओं की अक्सर शिकायत होती थी कि उनका नंबर लाइन कटने के कारण बंद हो गया है।

2000 नए कनेक्शन बंटे

जीएम अरविंद प्रसाद बताते हैं कि रांची शहर में बीएसएनएल लैंडलाइन लेने में लोगों की उत्सुकता बढ़ी है। 2017 से अब तक करीब 2000 लैंडलाइन का नया कनेक्शन लगाया जा चुका है। पूरे रांची में करीब 33 हजार लैंडलाइन उपभोक्ता हैं। इनको सही तरीके से फैसिलिटी उपलब्ध कराने के लिए बीएसएनएल काम कर रही है।

49 रूपए में 1 महीना का प्लान

दूरसंचार की सभी कंपनियों के कॉम्पटीशन में बीएसएनएल भी अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने की कोशिश कर रहा है। इसके तहत रांची में जो भी उपभोक्ता लैंडलाइन का कनेक्शन लेंगे उनको 49 रुपए प्रतिमाह मंथली रेंट पर कनेक्शन दिया जाएगा। नया कनेक्शन लेने के लिए उपभोक्ताओं को किसी तरह का पैसा देने की जरूरत नहीं है। वो अपना आईडी कार्ड और एड्रेस प्रूफ के साथ अपना नया कनेक्शन ले सकते हैं। इंस्टॉलेशन भी फ्री में किया जाएगा। 49 रुपए का जो लैंडलाइन प्लान दिया जा रहा है, उसके तहत हर दिन रात में नौ बजे से सुबह सात बजे तक फ्री कॉलिंग है। इसके अलावा संडे को पूरे दिन फ्र कॉलिंग है। साथ में पूरे 1 महीने तक फ्र इनकमिंग की सुविधा उपलब्ध है।

नए कनेक्शन के साथ ब्रॉडबैंड भी

जीएम अरविंद प्रसाद बताते हैं कि जो लैंडलाइन का नया कनेक्शन लेते हैं, उनको ब्रॉडबैंड की सुविधा भी उपलब्ध की जा रही है। 249 रुपए एक महीने तक इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है। इसकी स्पीड भी बहुत अच्छी रहती है। इसलिए उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ाने और साथ में उनको बेहतर सर्विस देने पर काम किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive