सादे कागज पर भर रहे रिजर्वेशन डिटेल

2019-06-21T06:00:11Z

-इलाहाबाद सिटी स्टेशन पर तीन दिन से खत्म है रिजर्वेशन फार्म

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए तो मारामारी मची ही रहती है। लेकिन इलाहाबाद सिटी स्टेशन पर रिजर्वेशन फॉर्म के लिए मारामारी मची है। सच तो यह है कि यहां पिछले तीन दिन से रिजर्वेशन फॉर्म ही नहीं है। मजबूरी में सादे कागज पर डिटेल्स भरकर पैसेंजर्स रिजर्वेशन करवा रहे हैं। आरोप तो यह भी लग रहे हैं कि अंदर से सेटिंग कर टिकट बनाया जा रहा है।

नहीं है रिजर्वेशन फॉर्म

रेलवे ने किसी भी ट्रेन में रिजर्वेशन के लिए रिजर्वेशन फार्म जारी कर रखा है। इसे भरे बगैर रिजर्वेशन नहीं कराया जा सकता है। लेकिन इलाहाबाद सिटी स्टेशन पर पिछले तीन दिन से रिजर्वेशन फार्म ही नहीं है। यहां सादे कागज, लेटर पैड के टुकड़े को रिजर्वेशन फार्म बनाकर उसपर भरी डिटेल के आधार पर टिकट बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि गोरखपुर मंडल से भी अभी तक फार्म नहीं भेजा गया है।

-----------

पैसेंजर्स की कम्प्लेन पर दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे इलाहाबाद सिटी स्टेशन पहुंचा तो पब्लिक की कम्प्लेन सही साबित हुई। रिपोर्टर ने रिजर्वेशन काउंटर पर बैठे रेल कर्मचारी से रिजर्वेशन फार्म मांगा तो जवाब मिला कि फार्म नहीं है सादे कागज पर डिटेल लिख कर दो।

पैसेंजर्स यह बोले

सिटी स्टेशन पर पूरी तरह मनमानी है। यहां टिकट बनवाने का कोई रूल नहीं है, जो जितना दबंग होगा, उसे उतनी जल्दी टिकट मिल जाएगा। सामान्य व्यक्ति तो बस लाइन में ही लगा रह जाएगा।

-अंकित जैन

बहुत खराब स्थिति है यहां। रिजर्वेशन फार्म ही नहीं है। पिछले तीन दिन से यही स्थिति बनी हुई है। इलाहाबाद जंक्शन जाकर मैंने रिजर्वेशन फार्म लिया और आवेदन कर रहा हूं।

अंशु

एक तरफ जहां रिजर्वेशन फार्म नहीं मिल रहा है। वहीं दूसरी तरफ टिकट बनवाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है। रेल कर्मचारी बस केवल टरका रहे हैं।

मुलायम यादव

सर्वर प्रॉब्लम बताकर अक्सर रेल कर्मचारी आराम फरमाते हैं। मोबाइल में बिजी रहते हैं। पूछे जाने पर कोई जवाब नहीं देते हैं। रेल कर्मचारियों की इस मनमानी पर रोक लगनी चाहिए।

अमित

वर्जन-

यह बात सही है कि पिछले कुछ दिनों से स्टेशन पर रिजर्वेशन फार्म नहीं है। गोरखपुर से ही फार्म खत्म हो गया है, जो अभी आया नहीं है। एक-दो दिन में आ जाएगा। फिलहाल पैसेंजर्स को सादा कागज उपलब्ध कराया जा रहा है, जिस पर वे डिटेल भर कर दे रहे हैं। तत्काल के दौरान थोड़ा हंगामा होता है, वह भी जल्द ही खत्म हो जाएगा।

-आरपी उपाध्याय

स्टेशन अधीक्षक, रामबाग सिटी स्टेशन

बॉक्स

गुरुवार को भी हंगामा

इलाहाबाद सिटी स्टेशन पर गुरुवार को लाइन में लगी एक महिला ने रिजर्वेशन काउंटर पर चल रही मनमानी का विरोध किया। महिला ने हंगामा करते हुए टिकट बनाने में हो रही देरी और अंदर से टिकट बनाने का कारण पूछा। रेल कर्मचारी इसका जवाब नहीं दे सके। पैसेंजर्स का आरोप था कि लंबी लाइन होने के बाद भी रिजर्वेशन काउंटर पर बैठे रेल कर्मचारी टिकट बनाने में देरी कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि जीआरपी, आरपीएफ के जवानों से सेटिंग कर लाइन के बगैर अंदर से लोगों का टिकट बनाया जा रहा है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.