- जूनियर हॉकी व‌र्ल्ड कप में आने वाली टीमों के लिए ढूंढे जा रहे होटल

- दिसंबर में सहालग होने के कारण होटल पहले ही बुक, नहीं मिल रहे कमरे

LUCKNOW: दिसंबर में होने वाले जूनियर हॉकी व‌र्ल्ड कप के लिए आयोजकों के सामने एक बड़ी समस्या आ रही है। शहर के प्रतिष्ठित होटल सहालग होने के चलते बारातियों के लिए बुक हो गए हैं, ऐसे में खिलाडि़यों के लिए ठिकाने की तलाश अभी पूरी नहीं हो पाई है। व‌र्ल्ड कप में 16 देशों की टीमें हिस्सा लेंगी। इनके ठहरने के लिए प्रतिष्ठित होटलों में कहीं दो तो कहीं चार कमरे ही मिल पा रहे हैं। ऐसे में आयोजक उन होटलों को भी तलाश रहे हैं, जिन्हें बने हुए एक-दो महीने ही हुए हैं।

5 तारीख से आनी शुरू हो जाएंगी टीमें

आयोजन से जुड़े लोगों ने बताया कि इस मुकाबले में 16 देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनका पांच दिसंबर से राजधानी में आगमन शुरू हो जाएगा। टीमें यहां रहकर प्रैक्टिस करेंगी। यहां के वातावरण में खुद को ढालने के लिए वह यहां पर प्रैक्टिस करके ही मुकाबलों में उतरेंगी।

कम है शादियों के मुहूर्त

राजधानी में दिसंबर से ही सहालग शुरू हो जाएगी। पं। प्रवीण बाजपेयी ने बताया कि दिसंबर में ठंड के सीजन में शादियों का मुहूर्त कम है। ऐसे में सहालग बहुत तेज है। हर साल दिसंबर में सबसे अधिक शादियां होती हैं। इस बार दिसंबर में मात्र एक हफ्ते ही सहालग है। इस साल दिसंबर में एक, दो, तीन, आठ, नौ, दस, 12 और 13 शादियों के मुहूर्त हैं। उसके बाद जनवरी में सहालगों का सीजन शुरू होगा।

आयोजन स्थल के करीब चल रही तलाश

व‌र्ल्ड कप के मुकाबले स्पो‌र्ट्स कॉलेज और गोमती नगर के विजयंत खंड स्टेडियम में होने हैं। ऐसे में इन इलाकों में मौजूद होटलों में तलाश चल रही है। लेकिन, इन जगहों पर होटल में रूम ना मिलने के कारण अन्य इलाकों में भी होटल बुक किए जा सकते हैं।

दिसंबर में होने वाली शादियों के चलते कई होटलों में बुकिंग हो चुकी है। ऐसे में टीमों को ठहराने में दिक्कत आ रही है। अभी कई होटलों में बात होनी है। टीमों के ठहरने की व्यवस्था कहीं ना कहीं कर ली जाएगी।

डॉ। आरपी सिंह, सचिव, हॉकी यूपी

Posted By: Inextlive