-पिछले साल पेशावर आतंकी हमले के बाद जारी हुआ था आदेश, अभी तक नहीं हुआ लागू

GORAKHPUR: एक तरफ पूरे देश में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है, वहीं डीडीयूजीयू की सुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे ही चल रही है। गौरतलब है कि दिसंबर 2014 में पेशावर के स्कूल में आतंकी हमले के बाद डीडीयूजीयू की सुरक्षा चाक-चौबंद करने का आदेश जारी हुआ था। बावजूद इसके आज तक यहां की सुरक्षा व्यवस्था में आज भी होमगार्डो ही भरोसे है।

पर्याप्त होमगा‌र्ड्स भी नहीं

बता दें, पेशावर में हुए आतंकी हमले के बाद से स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी में सिक्योरिटी व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए रजिस्ट्रार को आदेश दिया गया था। इसमें कहा गया था कि सुरक्षा व्यवस्था के साथ खिलवाड़ न किया जाए। इसी आदेश के क्रम में यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए, लेकिन मेन गेट छोड़ कैंपस कई हिस्से में होम गाड हैं ही नहीं। वजह, यहां पर पर्याप्त संख्या में होमगा‌र्ड्स हैं ही नहीं।

जिम्मेदार सजग नहीं

यूनिवर्सिटी के लिए कुल 185 होमगार्डस की तैनाती है। इनमें से 18 गनमैन, 16 महिला होमगार्ड है। वहीं 151 पुरुष गार्ड हैं। लेकिन 185 होमगार्ड के बजाय महज 100 गार्ड है। जो हर प्वाइंट पर तैनात नहीं हो सकते। 26 जनवरी भी करीब है और पठानकोट में आतंकी हमले के बाद आशंकाएं और बढ़ गई हैं। इसको लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है। हालांकि होमगार्ड के तैनाती को लेकर वीसी ने भी काफी नाराजगी जताई है। इस मामले में जल्द ही वीसी ने एक बैठक भी बुलाई है। जिसमें कई मुद्दों पर बातचीत होगी।

Posted By: Inextlive