जमशेदपुर : टाटा स्टील की अनुषंगी इकाई टाटा स्टील बीएसएल (भूषण स्टील लिमिटेड) ने 31 मार्च 2019 को हुए वित्तीय वर्ष में रिकार्ड 1713 करोड़ रुपये का मुनाफा अर्जित किया है। इसके बावजूद कंपनी प्रबंधन ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में घोषणा की है कि बीते वित्तीय वर्ष के लिए किसी भी शेयरधारक को लाभांश नहीं दिया जाएगा। टाटा स्टील बीएसएल ने अपनी वित्तीय रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी भले ही अच्छा प्रदर्शन कर रही हो लेकिन कंपनी वर्तमान में अपने स्थापना काल में है। इसलिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा लिए गए निर्णय के तहत कंपनी बीते वित्तीय वर्ष के लिए किसी भी शेयरधारक को लाभांश नहीं देगी।

कंपनी का बदला गया रजिस्टर्ड ऑफिस

टाटा स्टील बीएसएल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मंजूरी के बाद कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस भी बदल दिया है। कंपनी का रजिस्टर्ड भूषण सेंटर, ग्राउंड फ्लोर, हयात रिजेंसी कॉम्प्लेक्स, भीखाजी कामा प्लेस नई दिल्ली से बदलकर ग्राउंड फ्लोर, मीरा कॉरपोरेट सूट, प्लांट नंबर 1 व 2, ईश्वर नगर, मथुरा रोड नई दिल्ली किया है। वहीं, 11 मार्च 2019 को कंपनी की अतिरिक्त जनरल मीटिंग में अब रजिस्टर्ड ऑफिस को बदल कर नेशनल केपिटल रीजन (एनसीआर) से बदलकर महाराष्ट्र ले जाने की भी मंजूरी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से मिल चुकी है। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कंपनी के गैर कार्यकारी निदेशक सह चेयरमैन टीवी नरेंद्रन को दोबारा उनके पद पर मनोनति किया है। वहीं, की मैनेजिरियल पर्सनल (केएमपी) के प्रावधानों के तहत प्रबंध निदेशक के पद पर राजीव सिंघल, चीफ फायनांस ऑफिसर के पद पर संजीव नंदा व वाइस प्रेसिडेंट (कॉरपोरेट अफेयर्स) एंड कंपनी सेकेट्री के पद पर ओपी दभ्रा काम करेंगे।

छह सिंतबर को होगी एजीएम

टाटा स्टील बीएसएल की छह सितंबर को 36वीं वार्षिक आम सभा होगी। यह टाटा स्टील द्वारा अधिग्रहण के बाद पहली आमसभा है। शाम चार बजे से होने वाली आमसभा लक्ष्मीपत सिंघानिया सभागार व अगस्त क्रांति मार्ग नई दिल्ली में होगी।

Posted By: Inextlive